RDVV NEWS- परीक्षा परिणाम घोषित नहीं, 1 साल से छात्र परेशान

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में स्थित RDVV (रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय) की बीए की परीक्षा का मूल्यांकन हो चुका है। लेकिन अभी भी परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए जा रहे हैं। क्योंकि 1 साल से विद्यार्थियों के कॉलेज ने हीआंतरिक मूल्यांकन के अंक नहीं भेजे हैं। जिसके कारण सभी छात्रों के परीक्षा परिणाम लंबित हैं।

जिसको लेकर छिंदवाड़ा के 13 विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की। जिनके परिणाम करीब 1 साल से रुके हुए थे। अंतिम वर्ष के छात्रों ने जब परीक्षा नियंत्रक डॉ रश्मि टंडन मिश्रा से मुलाकात की और शिकायत की।छात्रों का कहना था विश्विद्यालय के द्वारा 1 वर्ष से परीक्षा परिणाम को घोषित नहीं किया जा रहा है। जबकि कॉलेज के द्वारा सारी प्रक्रिया को पूरा कर दिया गया है। 

इस परेशानी को देख जब परीक्षा नियंत्रक ने जांच कराई। परीक्षा नियंत्रक का कहना है ऐसे विभिन्न कॉलेज हैं। जो आंतरिक मूल्यांकन के अंक नहीं भेजते हैं, जिसके कारण छात्रों को परेशानी होती है। और परीक्षा परिणाम रुक जाता हैं। वहीं छात्रों को विश्वविद्यालय आकर भटकना पड़ता है। जबकि कॉलेज के द्वारा ही इस प्रकार की गलतियां की जाती हैं। जिन्हें पत्र लिखा जाएगा।