JP HOSPITAL BHOPAL में पूछताछ के लिए हेल्प डेस्क शुरू, हर सवाल का जवाब मिलेगा

भोपाल।
जेपी अस्पताल के अधीक्षक डॉ राकेश श्रीवास्तव ने दावा किया है कि उनके द्वारा शुरू की गई हेल्पडेस्क में मरीजों एवं उनके परिजनों को हर सवाल का जवाब मिलेगा। यह पूछताछ केंद्र सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे तक लगातार काम करेगा। बाद में इसे 24 घंटे ओपन कर दिया जाएगा। फिलहाल 2 कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

भोपाल के सरकारी जिला चिकित्सालय जयप्रकाश अस्पताल के अधीक्षक डॉ राकेश श्रीवास्तव ने दावा किया कि हेल्पडेस्क पूछताछ केंद्र में बैठने वाले कर्मचारियों को सभी प्रकार की जानकारी अपडेट रहेंगी। किस दिन विशेष में कौन से डाक्टर की ओपीडी में ड्यूटी है। सर्जरी का दिन कब है। यहां पर एक आयुष्मान मित्र भी बैठाया गया है, जो आयुष्मान योजना के बारे में मरीज या उनके स्वजन के बारे में जानकारी दे सकेगा। इसी तरह से पैथोलाजी जांचों के समय के बारे में भी बताएंगे।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का सरकारी जिला चिकित्सालय होने के कारण जेपी अस्पताल की ओपीडी में हर दिन करीब 1600 मरीज आते हैं। दो भवन में अलग-अलग जगह पर सुविधाएं होने की वजह से मरीज परेशान होते रहते हैं। उन्हें ठीक से यह भी पता नहीं चल पाता है कि ओपीडी कितने बजे तक है। जांच रिपोर्ट कब और कैसे मिलेगी यह भी बताने वाला कोई नहीं होता है। कई बार यह भी होता है कि विषय विशेषज्ञ ओपीडी में मौजूद नहीं होते लेकिन मरीजों को पता नहीं होता और वह पूरे ओपीडी समय में डॉक्टर के आने का इंतजार करते रहते हैं। जिन विभागों में कम डॉक्टर हैं वहां यह दिक्कत होती है।