JABALPUR धान घोटाला- गोदाम संचालक के खिलाफ FIR के आदेश - MP NEWS TODAY

जबलपुर
। वेयर हाउसिंग एण्ड लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक सक्सेना ने जबलपुर में धान घोटाला पकड़ा है। उन्होंने सबसे पहले गोदाम संचालक के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। विभागीय सूत्रों का कहना है कि यदि पूरी जांच की गई तो कुछ अधिकारी भी सलाखों के पीछे जाएंगे। 

प्रबंध संचालक वेयर हाउसिंग एण्ड लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन श्री दीपक सक्सेना ने बताया कि कॉर्पोरेशन की जबलपुर जिले की शहपुरा शाखा अंतर्गत रघुवीरश्री गोदाम के भौतिक सत्यापन में एक करोड़ 31 लाख 29 हजार 144 रूपये की धान की बोरियाँ कम पाई गई थी। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक वेयर हाउसिंग जबलपुर को रघुवीरश्री गोदाम के संचालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं। 

संयुक्त भागीदारी योजना में विभागीय निरीक्षण दल द्वारा गोदाम का भौतिक सत्यापन 11 सितम्बर, 2022 को किया गया। गोदाम में गेहूँ, धान, चना, मूंग एवं अरहर की दाल भंडारित की गई थी। सत्यापन में गेहूँ की 190 बोरियाँ अधिक और धान की 16 हजार 919 बोरी एवं चने की 31 बोरी कम पाई गईं। 

इस प्रकार 6 हजार 767 क्विंटल धान कम पाई गई। प्रबंध संचालक द्वारा हेराफेरी का मामला सामने आने पर गोदाम संचालक के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण मानते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये गये।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !