DELHI NEWS- स्वाति मालीवाल ने बिहार की महिला IAS पर कार्रवाई के लिए कहा

नई दिल्ली।
दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने बिहार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर तेजस्वी यादव से एक महिला आईएएस हरजोत कौर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। 

स्वाति मालीवाल ने एक वीडियो शेयर किया है। यह किसी सरकारी कार्यक्रम का वीडियो है जिसमें एक छात्रा कह रही है कि, सरकार हमें छात्रवृत्ति देती है, कई तरह की सुविधाएं देती है तो क्या ₹20 का सेनेटरी पैड नहीं दे सकती। कार्यक्रम में छात्राओं के सवालों का जवाब दे रही महिला आईएएस हरजोत कौर ने कहा कि, यह जो हर चीज सरकार से फ्री में मांगने की सोच है, यह गलत है। कार्यक्रम में छात्रा ने महिला अधिकारी को उनकी बात पूरी करने का अवसर नहीं दिया और बीच में ही बात काटते हुए बहस करना शुरू कर दिया। 

यहां तक कह दिया कि यदि सरकार हमें फ्री में नहीं दे सकती तो फिर वोट मांगने क्यों आती है। इस दौरान महिला अधिकारी ने एक गलती की, उन्होंने छात्रा के स्तर पर जाकर उससे बहस करना प्रारंभ कर दिया। दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल ने इसी बात पर आपत्ति उठाई है और बिहार के उपमुख्यमंत्री से भारतीय प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

फ्री की रेवड़ी पर पूरे देश में बहस
उल्लेखनीय है कि फ्री की रेवड़ी, सब्जेक्ट पर पूरे देश में बहस चल रही है। कई स्तर पर डिबेट के दौरान इस बात का निर्धारण किया जा रहा है कि क्या चीजें और सुविधाएं सरकार द्वारा फ्री में दी जानी चाहिए और क्या नहीं। एक बड़ा वर्ग, फ्री की रेवड़ी के खिलाफ भी है। उनका कहना है कि सरकार वोट प्राप्त करने के लिए फ्री की रेवड़ी बांटती है और फिर उसका खर्चा समायोजित करने के लिए टैक्स बढ़ाती है।