INDORE NEWS- झाबुआ का सब इंजीनियर रिश्वत लेते गिरफ्तार, पंचायत सचिव को इंदौर बुलाया था

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में पदस्थ एक सब इंजीनियर इंदौर में रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। सब इंजीनियर को लोकायुक्त पुलिस से बहुत डर लगता था। इसलिए उसने झाबुआ के ग्राम पंचायत सचिव को रिश्वत देने के लिए इंदौर बुलाया था। शायद उसे लगता था कि इंदौर में उसे कोई पकड़ नहीं पाएगा। 

झाबुआ जिले की राणापुर तहसील में जनपद पंचायत में सब इंजीनियर के पद पर पदस्थ देवेंद्र सिंह ठाकुर, इंदौर के प्रजापत नगर में रहते हैं। ग्राम पंचायत में तालाब निर्माण के लिए आए बजट को मंजूर करने के बदले ग्राम पंचायत सचिव कल्याण सिंह से रिश्वत की मांग की थी। ग्राम पंचायत सचिव ने जैसे ही रिश्वत के ₹10000 सब इंजीनियर के हाथ में दिए, मौके पर मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सब इंजीनियर को पकड़ लिया। सब इंजीनियर देवेंद्र सिंह ठाकुर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

रिश्वत लेते हुए कह रहा था- आजकल लोकायुक्त बहुत एक्टिव हो गया है 

ग्राम पंचायत सचिव ने बताया कि रिश्वत लेते समय सभी निर्णय खुद कह रहा था कि आजकल लोकायुक्त बहुत एक्टिव हो गया है। तुम तो कहीं शिकायत करके नहीं आ गए...। आसपास कोई देख तो नहीं रहा। हाथ मिलाने के बहाने पैसे चुपचाप दे दो। पंचायत सचिव ने जैसे ही नोट दिए, सब इंजीनियर ने पेंट की जेब में रखे और डीएसपी दिनेश पटेल ने सब इंजीनियर का हाथ पकड़ लिया।