MP NEWS- तिरंगा अभियान में लापरवाही, 3 कर्मचारियों पर देशद्रोह की FIR का नोटिस

मध्यप्रदेश के जबलपुर संभाग के नरसिंहपुर जिले में 3 कर्मचारियों को घर-घर तिरंगा लापरवाही पर देशद्रोह की FIR का नोटिस क्या गया है। यदि कर्मचारियों की तरफ से संतोषजनक जवाब प्राप्त नहीं हुआ तो उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। 

नगर परिषद साईखेड़ा जिला नरसिंहपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी श्री अनुराग चौकसे, विकास एवं आशीष चौकसे के नाम नोटिस जारी किया है। नोटिस में बताया गया है कि अनुराग एवं आशीष की ड्यूटी वार्ड क्रमांक 1 से वार्ड क्रमांक 3 तक घर-घर तिरंगा बांटने के लिए लगाई गई थी। यह काम उन्हें 10 अगस्त 2022 तक पूरा करना था। सीएमओ ने अपने नोटिस में बताया कि दिनांक 13 अगस्त को उन्होंने तीनों वार्डों का दौरा किया जहां पर तिरंगा दिखाई नहीं दिया। 

सीएमओ ने अपने नोटिस में लिखा है कि कर्मचारियों ने जानबूझकर लापरवाही की और कर्तव्य से अनुपस्थित रहे। यह कृत्य देशद्रोह के अंतर्गत प्रतीत होता है। अतः क्यों ना देशद्रोही का मामला दर्ज करवा कर सेवा समाप्ति की कार्यवाही की जाए। इससे पहले विकास को भी इसी प्रकार का नोटिस दिया गया था। विकास की ड्यूटी जिला प्रशासन द्वारा निकाली जाने वाली रैली में नगर परिषद की ओर से तिरंगा रथ लेकर जाने के लिए लगाई गई थी, लेकिन ना तो विकास स्वयं रैली में शामिल हुए और ना ही उन्होंने किसी दूसरे कर्मचारी को नगर परिषद का तिरंगा रथ की चाबी दी।