INDORE के लोगों की दर्जनों कारें बह गईं, नदी में पिकनिक मनाने आए थे, अचानक बाढ़ आ गई

मध्यप्रदेश के इंदौर से खरगोन जिले के ग्राम आक्या में रविवार को पिकनिक मनाने आए सैकड़ों लोग बाढ़ का शिकार हो गए। सुकली नदी में अचानक बाढ़ आ गई। लोग तो जैसे तैसे जान बचाकर बाहर निकल आए परंतु उनकी कारें बाढ़ के पानी में तैरती हुई चली गई। 

उल्लेखनीय है कि काटकूट से आठ किमी दूर ग्राम आक्या सुरम्य वादियों के बीच बसा आदिवासी बहुल छोटा-सा गांव है। समीप ही सुकली नदी बहती है। वहां इंदौर और आसपास के कई छोटे-बड़े शहरों के लोग पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे थे। अचानक पहाड़ों पर अधिक वर्षा होने से नदी का जलस्तर बढ़ गया और नदी के नजदीक खड़े कई चार पहिया वाहन नदी की धारा में बहते चले गए।

आक्या के ग्रामीणों का कहना है कि वाहनों में सवार 30 से 40 शहरी लोग नदी के बीच खड़े होकर मोबाइल से सेल्फी ले रहे थे और साउंड सिस्टम पर नाच-गाने चल रहे थे। तभी अचानक नदी में पानी आ जाने से उनके वाहन पानी में बहने लगे।वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। 

ग्राम आक्या के ग्रामीणों ने व मौके पर पहुंचे प्रशासन के अमले ने कुछ वाहनों को बाहर निकाल लिया, लेकिन कुछ वाहन बहते हुए थोड़ी दूर निकल गए। सरपंच परमानंद दांगी सहित ग्रामीणों ने भी प्रभावित लोगों की सहायता की। बताया जाता है कि इन नदियों में पहाड़ों के ऊपर पानी गिरने से अचानक जलस्तर बढ़ जाता है और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।