GWALIOR NEWS- दंत क्रांति शिविर में 25 हजार वाली बत्तीसी सरकार की तरफ से

ग्वालियर
। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में लगाए जा रहे दंत क्रांति शिविर में आम जनता के दांतों का आधुनिक मशीनों द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सकों की मदद से नि:शुल्क जाँच व उपचार तो होगा ही, साथ ही रूटकेनाल ट्रीटमेंट एवं बत्तीसी भी सरकारी खर्चे पर लगाई जाएगी। 

20 से 25 हजार रूपए में लगने वाली दाँतों की बत्तीसी, 3 से 5 हजार रूपए में होने वाला रूटकेनाल ट्रीटमेंट, 15 से 25 हजार रूपए में होने वाला बच्चों के टेढ़े-मेढ़े दाँतों का इलाज (ऑर्थों डॉन्टिक ट्रीटमेंट) भी सरकार के खर्चे पर किया जायेगा। इसके अलावा दाँतों की फिलिंग, स्केलिंग व मसूड़ों के इलाज पर होने वाला खर्चा भी सरकार उठायेगी। श्री कुशवाह ने कहा कि चिन्हित मरीजों को बत्तीसी व दाँत लगवाने के लिये ग्वालियर तक लेकर जाने और वापस लाने के लिये वाहन व्यवस्था भी की गई है। 

उन्होंने कहा दंत क्रांति शिविर ग्वालियर के एमपीसीटी डेंटल कॉलेज, जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से लगाए जा रहे हैं। दंत चिकित्सकों व पैरामेडीकल स्टाफ की विशेषज्ञ टीम मय उपकरणों के उटीला आई है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि आपके दरवाजे पर दाँतों के इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम आई है। आप सब इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करें, जिससे कोई भी जरूरतमंद दंत रोगी इलाज से वंचित न रह जाए।