DNLU JABALPUR में छात्रों का हंगामा, 4 साल बाद भी मूलभूत सुविधाए नहीं

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्थित धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में आज छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। छात्र क्लास का बहिष्कार करते हुए परिसर में आ गए और यूनिवर्सिटी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। इतना ही नहीं जब उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया गया तो मुख्य मार्गों को बंद कर दिया। 

सूचना मिलते ही मौके पर सिविल लाइन थाना पुलिस का अमला पहुंचा और छात्रों को आश्वासन देकर समझाने में जुट गया। हंगामा कर रही छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा है कि यहां पर गर्ल्स छात्राओं के कपड़ों को लेकर प्रशासन अनावश्यक टिप्पणियां करता है। जिसके चलते छात्राए अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं करती है। छात्रों ने बताया कि हम लोग अपना विरोध शांतिपूर्ण ढंग से कर रहे थे। इसके बाद भी प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया और छात्रों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया।

हंगामा कर रहे छात्रों का आरोप है कि परीक्षा के ठीक 1 दिन पहले अटेंडेंस कम होने पर 7500 रु की मांग करना, बिना कारण बताए छात्रों को छात्रावास से बाहर कर देने जैसे कई घटनाएं हो चुकी हैं। यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने बिना कारण बताए 40 हजार रुपए की फीस बढ़ा दी।पहले जो फीस 2 लाख रु की थी। यूनिवर्सिटी प्रबंधन के द्वारा महज 8 से 10 दिन के भीतर 2 लाख 41 हजार रु जमा करने की हिदायत दी गई। साथ ही कहा गया कि जो भी छात्र समय सीमा पर फीस नहीं भरेगा उसे 500 रु प्रतिदिन का दंड भी देना होगा।

नाराज छात्राओं ने अपनी शिकायत में बताया कि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी 2018 में मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा स्थापित की गई थी। पर 4 साल बीत गए हैं और व्यवस्था के नाम पर यँहा कुछ भी नहीं है। छात्रों ने बताया कि मूलभूत सुविधाए न होने के चलते यहां पर सैकड़ों छात्र परेशानी से जूझ रहे हैं।