DAVV INDORE NEWS- बीएड सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा की डेट फाइनल, तैयारियां शुरू

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर
मैनेजमेंट ने BEd सेकंड सेमेस्टर एग्जामिनेशन की डेट फाइनल कर ली है। डेट डिस्क्लोज नहीं की है लेकिन तैयारियां शुरू कर दी गई है। सूत्रों का कहना है कि सितंबर के महीने में BEd सेकंड सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने सभी कॉलेजों को एक सर्कुलर जारी कर 1 सप्ताह के भीतर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मांगी है। बाह्य परीक्षकों को नियुक्त करने के लिए शिक्षकों की पूरी जानकारी मोबाइल नंबर सहित मांगी गई है। कॉलेजों से नियमित रूप से उपस्थित BEd के विद्यार्थियों की लिस्ट भी मांगी गई है। परीक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि यह सब कुछ प्रैक्टिकल एग्जामिनेशन के लिए किया जा रहा है।

परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि कालेजों को प्रायोगिक परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियों के बारे बताना है। उसके आधार पर परीक्षा के लिए बाह्य परीक्षकों की समिति बनाएंगे। ताकि वे कालेजों में परीक्षा संपन्न करवा सके। वे बताते है कि मुख्य परीक्षा खत्म होने के सप्ताहभर के भीतर प्रायोगिक परीक्षा रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि बीएड सेकंड सेमेस्टर का रिजल्ट तीस दिन में निकालेंगे। मूल्यांकन केंद्र को डेडलाइन दी गई है।