INDORE टेरिटरी में राहुल गांधी कांग्रेस को मजबूत करेंगे, 16 दिन रहेंगे- NEWS TODAY

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2023 तक केंद्र इंदौर एवं जबलपुर सहित उनके आसपास वाले इलाके रहेंगे। यहां कुछ इलाके भाजपा का गढ़ माने जाते हैं और कुछ कांग्रेस पार्टी का मजबूत किला। कांग्रेस पार्टी के सबसे चर्चित नेता राहुल गांधी इंदौर एवं आसपास के इलाकों में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेंगे। इसके लिए 16 दिन तक रहेंगे और सबसे खास बात यह है कि किसी होटल या रिसॉर्ट में रात्रि विश्राम नहीं करेंगे। 

राहुल गांधी दिनांक 7 सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा प्रारंभ करने जा रहे हैं। यह कन्याकुमारी से शुरू हो रही है। नवंबर 2022 में मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी मध्यप्रदेश के बुरहानपुर, खंडवा, इंदौर, उज्जैन और आगर मालवा होते हुए राजस्थान चले जाएंगे। बुरहानपुर में आगमन से लेकर आगर मालवा से प्रस्थान तक 16 दिन राहुल गांधी मध्यप्रदेश में रहेंगे। 

जिस इलाके में राहुल गांधी रहेंगे वह भाजपा का गढ़ माना जाता है। राहुल गांधी इस इलाके में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। देखना यह है कि भारतीय जनता पार्टी अपना गढ़ बचाने के लिए क्या कदम उठाएगी। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गाइड कर रहे हैं और मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का प्रभार विधायक पीसी शर्मा एवं जीतू पटवारी को दिया गया है।