BU BHOPAL NEWS- पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए Interview की नई तारीख

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल ने एक बार फिर PhD प्रवेश परीक्षा के रिक्त स्थानों के लिए आरएसी (साक्षात्कार) दिनांक 23 अगस्त 2022 को विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग में RAC आमंत्रित की है। यह आरएसी कुल 28 विषयों के लिए आमंत्रित की जा रही है।

गौरतलब है कि बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश परीक्षा (DET-2022) की पूर्व जारी अधिसूचना कक्रमांक 364 के अनुसार दिनांक 6 मई 2022 में अनुपस्थित अभ्यर्थियों को माननीय कुलपति के निर्देशानुसार छात्रहित को दृष्टिगत रखते हुए अंतिम अवसर प्रदान किया जा रहा है। जिन विषयों में रिक्त स्थान उपलब्ध हैं, उनमें RAC (साक्षात्कार) दिनांक 23 अगस्त 2022 को विश्वविद्यालय, शिक्षण विभाग में आमंत्रित किया जा रहा है। 

अभ्यर्थियों को अपनी समस्त अनुसूचियों एवं प्रमाण पत्रों के मूल दस्तावेजों का एक सेट छायाप्रति (photocopy) सहित सत्यापन हेतु साथ लाना अनिवार्य है। इसके साथ ही पहचान प्रमाण पत्र के रूप में आधार कार्ड /वोटर आईडी/ पासपोर्ट /ड्राइविंग लाइसेंस/ पैन कार्ड में से कोई एक। प्रवेश पत्र DET 2022 अथवा अध्यादेश 11 की कंडिका 5 (संलग्न) के अनुसार चाही गई छूट संबंधी दस्तावेज। जाति प्रमाण पत्र (आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए) विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध की 2022 परीक्षा के परिणाम का प्रिंट आउट साथ लाना अनिवार्य है।