मध्य प्रदेश मानसून- 7 जिलों में भारी वर्षा का खतरा- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन के अनुसार मध्य प्रदेश के 7 जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वैज्ञानिकों का कहना है कि यह स्थिति 9 अगस्त बनी रह सकती है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- कितने जिलों में भारी वर्षा का येलो अलर्ट 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार बैतूल, हरदा, धार, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन व देवास जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर एवं चंबल संभागों के जिलों में सामान्य बारिश लेकिन वज्रपात का खतरा है। नागरिकों से अपील की गई है कि मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी योजना बनाएं और यदि मौसम में परिवर्तन आता है तो अपनी सुरक्षा के प्रति सतर्क रहें। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- कहां कितनी बारिश हुई 

पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के इंदौर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर भोपाल एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानो पर तथा सागर, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, शहडोल, रीवा एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई। सबसे अधिक वर्षा इंदौर में 11 सेंटीमीटर, जुन्नारदेव 7, करहल, भोपाल सिटी एवं टोंकखुर्द क्षेत्र में 6 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !