अमरनाथ यात्रियों के लिए MP HELPLINE जारी

भोपाल
। अमरनाथ में आई प्राकृतिक आपदा की चपेट में आए मध्य प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर संपर्क करके मदद मांगी जा सकती है एवं सभी प्रकार की जानकारियां प्राप्त की जा सकती हैं। 

मध्य प्रदेश के नागरिक सीएम हेल्पलाइन 181 पर संपर्क करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अपने परिवार एवं परिजनों से यदि संपर्क नहीं हो पा रहा है तो उनके बारे में भी पूछताछ कर सकते हैं। यदि कोई मध्यप्रदेश का नागरिक अमरनाथ यात्रा के दौरान परेशानी में है तो उसे सरकारी मदद भेजने के लिए सीएम हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं। 

तीर्थ यात्रा में मौजूद मध्य प्रदेश के नागरिक सीएम हेल्पलाइन 181 नंबर डायल नहीं कर पाएंगे इसलिए उनके लिए नया हेल्पलाइन नंबर 07552555582 जारी किया गया है। इस नंबर पर संपर्क करके वह अपनी स्थिति बता सकते हैं ताकि उनके परिवारों को उनके बारे में जानकारी दी जा सके। यदि वह परेशानी में है तो मदद मांग सकते हैं। 

AMARNATH YATRA TODAY NEWS 

अमरनाथ के पास बादल फटने के कारण फंसे 15,000 तीर्थयात्रियों को स्थानांतरित कर दिया गया है। आईटीबीपी ने पवित्र गुफा के निचले हिस्से से पंजतरणी तक जाने वाले मार्ग में लगे दलों की संख्या भी बढ़ा दी है। शुक्रवार शाम को कम से कम 13 लोगों की जान चली गई।