INDORE NEWS- दुबई से सोने की कुर्सी पर बैठ कर आया यात्री गिरफ्तार

इंदौर
। एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट द्वारा एक ऐसे यात्री को गिरफ्तार किया गया है जो दुबई से इंदौर तक 65 लाख रुपए मूल्य की सीट पर बैठ कर आया था। पूरी फ्लाइट में केवल एक उसकी सीट थी। जिसमें गोल्ड भरा हुआ था। 

पकड़े गए युवक का नाम दीपचंद निवासी झुंझुनू राजस्थान बताया गया है। दीपचंद ने इसी फ्लाइट से इंदौर से दिल्ली तक का टिकट रिजर्व करवा रखा था। सब कुछ बड़ी प्लानिंग के साथ किया गया था। फ्लाइट जब इंदौर में खाली हुई तो सभी यात्रियों की चेकिंग की गई। किसी के पास कुछ नहीं था। शायद इस तरीके से पहले भी सोने की तस्करी होती रही है। इस बार भी सफल हो जाती लेकिन इस बार मामला कुछ और था। 

दुबई से जब तस्करी का सोना फ्लाइट में चढ़ा, इंटेलिजेंस ने इसकी रिपोर्ट कस्टम डिपार्टमेंट को दे दी थी। कस्टम डिपार्टमेंट इंदौर में पहले से तैयार था। यात्रियों की चेकिंग करने पर जब कुछ नहीं मिला तो फ्लाइट की चेकिंग की गई। इसमें एक सीट के अंदर गोल्ड भरा हुआ मिला। बरामद किए गए गोल्ड का वजन 1 किलो 233 ग्राम है। 

इस सीट पर दीपचंद दुबई से इंदौर आया था और इंदौर से दिल्ली जाने वाला था। इंदौर में गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के सिक्योरिटी सिस्टम पर सवाल उठ गए हैं। क्या दिल्ली में फ्लाइट की सीट से गोल्ड निकालकर एयरपोर्ट से बाहर ले जाना आसान है। या फिर कोई सरकारी अधिकारी अथवा कर्मचारी तस्करों की मदद कर रहा है।