MP NEWS- अनुभवी IAS ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी

भोपाल
। मध्यप्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अनुभवी अधिकारी जगदीश चंद्र जटिया ने VRS- स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग की है। वह अब शासकीय सेवा में नहीं रहना चाहते। उल्लेख अनिवार्य है कि जगदीश चंद्र जटिया और भारतीय जनता पार्टी के बीच वैचारिक मतभेद शुरुआत में ही सामने आ गए थे।

जगदीश चंद्र जटिया 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनके पास 13 वर्ष का अनुभव है। फिलहाल श्रम विभाग में उप सचिव है। इससे पहले कलेक्टर के पद पर भी रहे हैं। श्री जगदीश चंद्र JNU के स्टूडेंट रहे हैं और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का का उपयोग करने के पक्षधर भी रहे हैं। 

मंडला कलेक्टर रहते हुए जगदीश चंद्र की अभिव्यक्ति का काफी विरोध हुआ था। स्वयं शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। प्रशासनिक हलकों में जगदीश चंद्र को कांग्रेस पार्टी का समर्थन और भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा का विरोध करने वाला ब्यूरोक्रेट माना जाता है।

खबर मिली है कि सामान्य प्रशासन विभाग में उप सचिव श्रीमती मधु नाहर ने भी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग की है। श्रीमती मधु भी राज्य प्रशासनिक सेवा से प्रमोशन प्राप्त करके भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल हुई थी।