CORONA वैक्सीन का फ्री बूस्टर डोज सभी के लिए - Hindi News

नई दिल्ली।
भारत सरकार ने सभी नागरिकों के लिए COVID-19 वैक्सीन का फ्री बूस्टर डोज दिए जाने का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि पहला और दूसरा डोज फ्री में मिलने के बाद पब्लिक तीसरे दोस्त के लिए ₹400 देने को तैयार नहीं।

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसकी जानकारी देते हुए बताया कि भारत आजादी के 75 वर्ष मना रहा है। इस मौके पर ये फैसला लिया गया है कि 15 जुलाई 2022 से अगले 75 दिनों तक 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को मुफ्त में बूस्टर डोज दी जाएगी। 18 से 59 साल तक की उम्र के लोगों को यह सुविधा सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर मिल सकती है।

न्यूज़ एजेंसी ANI ने बताया कि, India is celebrating 75 years of independence. On the occasion of Azadi ka Amrit Kaal, it has been decided that from 15th July 2022 till the next 75 days, citizens above 18 years of age will be given booster doses free of cost: Union Minister Anurag Thakur 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 15 जुलाई से विशेष अभियान के तहत यह सुविधा दी जाएगी, जो 75 दिनों तक चलेगा। 18 साल के अधिक के जिन लोगों ने दो डोज लगवा लिये हैं, वो सभी सरकारी केन्द्रों में जाकर बूस्टर डोज लगवा सकेंगे।