मध्यप्रदेश अतिथि शिक्षकों की भर्ती का शेड्यूल जारी- MP ROJGAR NEWS

Madhya Pradesh education portal news

लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा शैक्षणिक सत्र 2022-23 में विद्यालयों में रिक्त पदों के विरुद्ध अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था के संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

Madhya Pradesh guest teacher recruitment schedule

गौरतलब है कि शैक्षणिक सत्र 2022 23 के लिए अतिथि शिक्षक रिक्तियों का अपडेशन कार्य 15 जुलाई 2022 से प्रारंभ किया जाएगा एवं जिन विद्यालयों में पैनल उपलब्ध है एवं पद रिक्त हैं वहां 20 जुलाई 2022 को SMC/ SMDC की बैठक पद रिक्त होने की स्थिति में आयोजित की जाएगी। जबकि 21 जुलाई 2022 को निर्देशों के अनुसार अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया जाएगा। 

Madhya Pradesh Atithi Shikshak Bharti Time Table

जिन विद्यालयों में पैनल उपलब्ध नहीं है, वहां अतिथि शिक्षकों का आमंत्रण 20 जुलाई 2022 से अतिथि शिक्षक पोर्टल में रिक्तियों का प्रदर्शन कर किया जाएगा। जिसके लिए विद्यालय द्वारा आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया (जिनका स्कोर कार्ड उपलब्ध हो) दिनांक 21 से 23 जुलाई 2022 तक संपन्न की जाएगी। 25 जुलाई 2022 को SMDC की बैठक आयोजित की जाएगी एवं 26 जुलाई 2022  से अतिथि शिक्षक आमंत्रण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी तथा विद्यालय में जॉइनिंग दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि सीएम राइस विद्यालयों में भी शिक्षक विषय शिक्षकों के रिक्त पद के लिए भी इसी प्रक्रिया के अनुसार ही अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया जाएगा। किसी भी स्थिति में ऑफलाइन रूप से अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !