Small business ideas- पहले महीने छोटा प्रॉफिट, दूसरे महीने से बड़ा प्रॉफिट वाला बिजनेस

बाजार में सफलता के दो फंडे हैं। या तो सबसे फर्स्ट बनिए या फिर सबसे फास्ट रहिए। यह एक ऐसा बिजनेस कॉन्सेप्ट है जो सिर्फ एक कैटलॉग से शुरू हो जाएगा और ग्राहकों की तरफ से आपको लाखों के आर्डर दिलाएगा। 

मार्बल शीट्स का बिजनेस कीजिए, तेजी से डिमांड बढ़ रही है 

बाजार में मार्बल शीट्स की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। इनका लुक बिल्कुल मार्बल जैसा होता है। इसे कस्टमाइज किया जा सकता है। इसे गोल पिलर पर भी लगाया जा सकता है जहां मार्बल नहीं लगा सकते। इनको पानी से नुकसान नहीं होता। पानी का दाग भी नहीं पड़ता। 200 डिग्री सेल्सियस तापमान तक इनमें आग नहीं लगती। सबसे खास बात यह है कि मार्बल की तुलना में इनकी कीमत 50% होती है। 

मार्बल शीट्स के बिजनेस में मुनाफा कितना होता है

सबसे पहली बात के मार्बल शीट, मार्बल की तुलना में लगभग आधी कीमत में आती है और दूसरी खास बात यह है कि इसमें सारे खर्चे काटकर कम से कम 40% का प्रॉफिट मार्जिन होता है। आपको एक मार्बल सीट लगभग ₹1500 की मिलेगी और उसका विक्रय मूल्य ₹3000 से कम नहीं होगा। 10X10 का इंटीरियर करने में ग्राहक का लगभग ₹200000 का खर्च आता है। आपका मुनाफा ₹70000 के आस पास होता है।

मार्बल शीट्स का बिजनेस कैसे करें

भारत में कई कंपनियां कई प्रकार की मार्बल शीट बना रही हैं। आपको अपने शहर की डिमांड के हिसाब से कंपनी का सिलेक्शन करना है। कंपनी आपको एक कैटलॉग दे देगी। आपको सिर्फ ग्राहकों से संपर्क करना है और आर्डर कलेक्ट करना है। यह बिल्कुल प्राइमरी स्टेज है। सही तरीका यह है कि आपके पास 200 स्क्वायर फीट की दुकान होना चाहिए। दुकान में कम से कम 200 प्रकार के सैंपल होना चाहिए। 

कृपया ध्यान रखिए, बाजार में मार्बल शीट्स के 1000 से ज्यादा डिजाइन मौजूद हैं। काम समझ में आ जाए। मुनाफा होने लगे तो एक गोदाम जरूरी है। कम से कम ₹1000000 का माल होना चाहिए।