MPPSC SUPER-30 और MPSI SUPER-50 की प्रवेश परीक्षा संपन्न- BHOPAL NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जय हिंद शिक्षा संस्थान द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की फ्री कोचिंग (MPPSC SUPER-30 और MPSI SUPER-50) के लिए प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई। एक लाख से ज्यादा उम्मीदवारों में से मात्र 238 विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा के लिए पात्र पाया गया। इनमें से राज्य सेवा परीक्षा के लिए 30 और सब इंस्पेक्टर परीक्षा के लिए 50 विद्यार्थियों का चुनाव होगा। 

मध्य प्रदेश पुलिस हेड क्वार्टर की क्वेश्चन डॉक्यूमेंट (क्यूडी) ब्रांच के डीएसपी प्रदीप मिश्रा द्वारा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग और मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए निर्धन विद्यार्थियों को फ्री कोचिंग दी जाती है। डी एस पी मिश्रा द्वारा सन 2011 से लगातार फ्री कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। इसके लिए 23 जनवरी 2011 (नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन) को जय हिंद शिक्षा संस्थान की स्थापना की गई।।।।।।।। 

MPPSC SUPER-30 और MPSI SUPER-50 फ्री कोचिंग में भोपाल समाचार का योगदान

जय हिंद शिक्षा संस्थान की फ्री कोचिंग (MPPSC SUPER-30 और MPSI SUPER-50) की जानकारी भोपाल समाचार डॉट कॉम द्वारा 24 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों तक भेजी गई। इनमें से एक लाख से अधिक विद्यार्थियों ने फ्री कोचिंग के बारे में अपनी रुचि प्रकट की। इनमें से निर्धन विद्यार्थियों द्वारा आवेदन किए गए। 

जय हिंद शिक्षा संस्थान की टीम ने प्राप्त आवेदनों में से 238 ऐसे विद्यार्थियों का चयन किया जो किसी भी परिस्थिति में अपनी फीस स्वयं भरने की स्थिति में नहीं है और जिनमें पोटेंशियल है। वह अपनी जिंदगी में कुछ कर सकते हैं। इन सभी को प्रवेश परीक्षा में शामिल किया गया। 26 जून को प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई। डीएसपी मिश्रा का कहना है कि हमारे संस्थान का सिर्फ एक लक्ष्य है, योग्यता का संरक्षण करना। फीस के अभाव में कोई भी योग्य विद्यार्थी उस पद तक पहुंचने से चूकना नहीं चाहिए, जिसके वह योग्य है।