Small business ideas- जीरो इन्वेस्टमेंट बड़ा कारोबार, सिर्फ विश्वास पात्र लोगों के लिए

पैसा कमाने के लिए अपना स्टार्टअप हर स्टूडेंट शुरू करता है। कुछ लोग पैसा कमाने के लिए समाज और सरकार के निर्धारित नियम में तोड़ने के लिए तैयार हो जाती हैं लेकिन आज अपन डिस्कस करेंगे एक ऐसा स्मॉल बिजनेस आइडिया जिसमें एक बड़ा कारोबार बनने की पूरी गुंजाइश है और सबसे खास बात यह है कि इस बिजनेस में पैसे के साथ-साथ आशीर्वाद और दुआएं मिलेंगी। 

elderly caretaker cum companion 

यह बिल्कुल नया नहीं है। दुनिया के कई देशों में चल रहा है। भारत के सभी बड़े शहरों में चल रहा है। इसे Caregivers at Home, Senior Citizen Care Taker Services, Home Attendant for Elderly, Patient Caretaker आदि कई नामों से जाना जाता है। गूगल करके देख लीजिए इसका स्कोप समझ में आ जाएगा। 

New Startup ideas- पैसा, आशीर्वाद और दुआएं तीनों की मोटी कमाई का तरीका 

इस बिजनेस की सफलता के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है विश्वसनीयता। यदि कोई लोकल और विश्वास पात्र व्यक्ति वरिष्ठ नागरिकों के लिए, घर में अकेले माता-पिता के लिए, बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए केयरटेकर की सुविधा शुरू करता है तो हर कोई उसकी सेवा लेना पसंद करेगा। सेवा शुल्क इसमें महत्वपूर्ण नहीं है। विदेशों और दूसरे शहरों में नौकरी कर रहे बच्चे अपने माता-पिता के लिए ज्यादा पैसा खर्च करने को भी तैयार है परंतु उन्हें विश्वास चाहिए वह धोखे से डरते हैं। 

Small business ideas- जीरो इन्वेस्टमेंट, जान पहचान से लाखों की कमाई

यदि आप लोगों का विश्वास जीत सकते हैं। तो यह अपॉर्चुनिटी आपकी है। आप सैकड़ों लोगों को रोजगार दे सकते हैं। लाखों कमा सकते हैं। शुरुआत करने के लिए इन्वेस्टमेंट की जरूरत ही नहीं है। जान पहचान काफी है।