MP WEATHER FORECAST- 16 जिलों में भारी बारिश होगी, कई इलाकों में वज्रपात की चेतावनी

मध्य प्रदेश मानसून समाचार

भोपाल। दक्षिण पश्चिम मानसून के बादलों का दल शिवपुरी से लेकर रीवा तक के आसमान पर छाया हुआ है। हवाओं के साथ बादल यहां वहां उड़ रहे हैं। मानसूनी बादलों के सीधे प्रभाव में आने वाले 16 जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। जबकि हवाओं के कारण यहां वहां बिखरने वाले बादल 10 संभागों के कई जिलों में बरसेंगे। मध्य प्रदेश के लगभग 40 जिलों में वज्रपात की संभावना है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- कहां-कहां भारी वर्षा होगी 

पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार डिंडोरी छिंदवाड़ा बालाघाट छतरपुर विदिशा रायसेन सीहोर राजगढ़ नर्मदापुरम बैतूल नीमच आगर मालवा शाजापुर गुना शिवपुरी और श्योपुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह अपने गांव शहर के बाहर यात्रा पर निकलना चाहते हैं तो मौसम की गतिविधियों को ध्यान में रखकर निर्णय लें। भारी वर्षा से बचने के इंतजाम अपने पास रखें। 

एमपी मौसम समाचार- 10 संभागों के सभी जिलों में बारिश होगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार रीवा शहडोल सागर जबलपुर भोपाल नर्मदा पुरम ग्वालियर चंबल इंदौर एवं उज्जैन संभाग के सभी जिलों में हल्की वर्षा होने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। उपरोक्त सभी संभागों के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। यानी कि आम नागरिक सावधान रहें। 

मध्य प्रदेश के 8 जिलों में मानसून का इंतजार

जहां एक और श्योपुर जिले में बाढ़ के हालात बन गए वहीं दूसरी ओर ग्वालियर दतिया नीमच मंदसौर रतलाम झाबुआ उज्जैन और आगर मालवा जिलों में मानसून के बादल अभी तक नहीं पहुंचे।