कैबिनेट मंत्री की भाभी के ट्रांसफर का विवाद, हाईकोर्ट ने पंचायत विभाग को निर्देश दिए- MP NEWS

जबलपुर
। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा जनपद पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर पदस्थ श्रीमती प्रतिभा परते ने आरोप लगाया है कि उसकी ननद एवं शिवराज सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री मीना सिंह उसे तंग करने के लिए बार-बार उसका ट्रांसफर करवा रही हैं। हाईकोर्ट ने पंचायत विभाग को निर्देशित किया है कि वह नियमानुसार कार्यवाही करें। 

कैबिनेट मंत्री ननद ने पहले भी ट्रांसफर करवाया था

गाडरवारा सीईओ प्रतिभा परते की ओर से यह याचिका दायर की गई। अधिवक्ता अमृतलाल गुप्ता ने कोर्ट को बताया याचिकाकर्ता का अपने पति राजेन्द्र सिंह से विवाद है। दोनो अलग रह रहे हैं। याचिकाकर्ता के पति की बहन मीना सिंह मानपुर शहडोल से विधायक व राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उनके दबाव में याचिकाकर्ता का तबादला पहले डिंडोरी जिले के शहपुरा कर दिया गया। इसके खिलाफ हाई कोर्ट की शरण ली गई तो कोर्ट ने इसे स्थगित कर दिया।

कोर्ट में केस कमजोर करने सागर ट्रांसफर करवा दिया

राज्य सरकार ने भी याचिका लम्बित रहने के दौरान तबादला निरस्त कर दिया। इस पर याचिका वापस ले ली गई, लेकिन याचिका वापस लेने के बाद एक बार फिर मंत्री के दबाव में याचिकाकर्ता का तबादला सागर कर दिया गया। अधिवक्ता गुप्ता ने तर्क दिया कि याचिकाकर्ता पर उसके पति ने जिस व्यक्ति के साथ अनैतिक सम्बन्ध का आरोप लगाया है, वह सागर में ही पदस्थ है। जानबूझकर ऐसी जगह तबादला कराया गया, जिससे आरोप सही साबित किया जा सके।

याचिकाकर्ता महिला अधिकारी की ओर से आग्रह किया गया कि मंत्री मीना सिंह के प्रभाव क्षेत्र में याचिकाकर्ता का स्थानांतरण न किया जाए। हाईकोर्ट ने पंचायत विभाग को निर्देशित किया है कि वह याचिकाकर्ता के अभ्यावेदन का विधि के अनुसार निराकरण करें।