JABALPUR सुखसागर मेडिकल कॉलेज के ट्रस्टियों के खिलाफ FIR, 1 करोड़ की अमानत में खयानत का मामला

Sukh Sagar Medical College & Hospital, Jabalpur
 के ट्रस्टियों बीएस खन्ना, अमनदीप खन्ना, रमनदीप खन्ना और मनिंदर कौर के खिलाफ अमानत में ख़यानत, धोखाधड़ी और साजिश रचने का प्रकरण दर्ज किया गया है। यह मामला कनाडा में रह रहे NRI डॉक्टर की शिकायत पर दर्ज किया गया। EOW ने इन्वेस्टिगेशन में 10000000 रुपए के लोन विवाद में उपरोक्त आरोपियों को नामजद किया है। 

EOW एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ में कनाडा के लोरेटो ब्रोसार्ड शहर में रह रहे भारतीय मूल के विदेशी नागरिक डॉ सत्य प्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच निरीक्षक स्वर्णजीत सिंह धामी द्वारा की गई। जांच में पाया गया कि आदर्श नगर नर्मदा रोड स्थित ज्ञानजीत सेवा मिशन ट्रस्ट के ट्रस्टी बीएस खन्ना, अमनदीप खन्ना, रमनदीप खन्ना और मनिंदर कौर द्वारा आपराधिक षड्यंत्र रचकर और धोखाधड़ी कर 1 करोड़ रुपए लोन एग्रीमेंट के माध्यम से अपने ट्रस्ट और सुख सागर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के लिए प्राप्त किया था।

आरोपियों ने आज तक ये रकम नहीं लौटाई। ट्रस्टियों ने भारतीय मूल के विदेशी नागरिक से अवैधानिक तरीके से पैसे प्राप्त कर हड़प लिए। ईओडब्ल्यू ने जांच के बाद आरोपी बीएस खन्ना, अमनदीप खन्ना, रमनदीप खन्ना और मनिंदर कौर के खिलाफ अमानत में ख़यानत धोखाधड़ी और साजिश रचने का प्रकरण दर्ज किया गया है।