RDVV NEWS- पेपर आउट और हॉस्टल मामले में छात्रों का प्रदर्शन

जबलपुर।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में मंगलवार को छात्रों ने हंगामा किया। वे नरसिंहपुर के कालेज में पेपर लीक मामले में अब तक कार्रवाई नहीं करने से नाराज थे। इसके अलावा विश्वविद्यालय के इंजीनियर के खिलाफ भी छात्रों ने मोर्चा खोला। कुलपति से छात्रों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

एमपी स्टूडेंट यूनियन के अमन तिवारी ने बताया कि विश्वविद्यालय में निम्म गुणवत्ता का निर्माण हो रहा है जिस वजह से पिछले दिनों महिला छात्रावास में छज्जा गिरने की घटना हुई। ऐसे मामले में दोषी इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अभिषेक पांडे ने कहा कि विश्वविद्यालया में तीन वर्षीय विधि का पाठ्यक्रम प्रारंभ किया जाए ताकि विद्यार्थियों को निजी कालेजों में जाने मजबूर न होना पड़े। 

इसके अलावा विगत 25 अप्रैल को नरसिंहपुर के पीजी कालेज में पेपर आउट हुआ था। उस घटना की जांच विश्वविद्यालय स्तर पर कर्रवाई गई है लेकिन मामले में अभी तक किसी को दोषी नहीं जाहिर किया गया है। उल्टा विद्यार्थियों के जांच समिति ने मोबाइल जब्त किए है जबकि वहां के शिक्षको के द्वारा पेपर आउट किया गया था। 

इस मामले में शिक्षकों से पूछताछ नहीं हो रही है। इस संबंध में छात्रों ने कहा कि प्रशासन को चार सूत्रीय मांग पर जल्द कार्रवाई करने को कहा है यदि ऐसा नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में ईशु सिंह, आकाश खरे, शिवांशु अवस्थी, आदित्य चौरसिया, अंकित प्यासी, ऋतिक असाटी, अमन पटेल कार्तिक चौरसिया, अनिकेत चक्रवर्ती, सचिन चक्रवर्ती, सृजन तिवारी मौजूद रहे।