MPPSC SUPER 30 और MPSI SUPER 50- फ्री कोचिंग के लिए एंट्रेंस टेस्ट

भोपाल।
मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन और मध्य प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर परीक्षा के लिए राजधानी भोपाल में MPPSC SUPER 30 और MPSI SUPER 50 फ्री कोचिंग शुरू होने जा रही है। इसके लिए एंट्रेंस टेस्ट 26 जून 2022 को होगा। 

मध्य प्रदेश पुलिस हेड क्वार्टर की क्वेश्चन डॉक्यूमेंट (क्यूडी) ब्रांच के डीएसपी प्रदीप मिश्रा ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन पर 23 जनवरी 2011 को जय हिंद शिक्षा संस्थान की शुरुआत की थी जो डिपो चौराहा स्थित रेड क्लिप स्कूल परिसर में संचालित होता है। इस क्लासरूम में गुडमॉनिंग या नमस्ते नहीं, बल्कि जय हिंद का अभिवादन किया जाता है। यहां पर आधे से ज्यादा बच्चे फ्री में पढ़ाई करते हैं। शेष बच्चों से नाम मात्र की फीस ली जाती है। 

JHSS BHOPAL में 7 तरह की ट्रेनिंग

सिलेक्ट हुए बच्चों को इस संस्थान में सात तरह की अलग अलग ट्रेनिंग बगैर कोई फीस लिए दी जाएगी। इनमें फिजिकल, ट्यूशन, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, लाइब्रेरी, जिम, इंटरव्यू की तैयारी और नैतिक शिक्षा की तैयारी करवाई जाएगी।

JHSS BHOPAL एंट्रेंस टेस्ट का सिलेबस

प्रदीप ने बताया कि सुपर-50 और सुपर-30 बैच शुरू करने से पहले उम्मीदवारों का एंट्रेंस टेस्ट देना होगा। इसमें ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन रहेंगे, जिनसे उनके बेसिक नॉलेज का अंदाजा लगाया जाएगा। साथ ही निबंध लेखन भी करवाया जाएगा, ताकि उनकी साहित्यिक शैली के बारे में पता लग सके। मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट भी देना होगा। जो उम्मीदवार भर्ती परीक्षा के लिए एलिजिबल पाया जाएगा उसे ही super50 में कोचिंग के लिए सिलेक्ट किया जाएगा।

JHSS BHOPAL की गेस्ट फैकल्टी

इसके बाद उनका इंटरव्यू होगा। ये इंटरव्यू SP EOW राजेश कुमार मिश्र, SP लोकायुक्त भोपाल मनु व्यास, ASP समीर यादव, ASP मोहिंदर कंवर, AIG इरमिन शाह, DSP ऋतुराज शुक्ला और रिटायर्ड DSP शरद दुबे लेंगे। सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों की ये अफसर स्पेशल क्लास भी लिया करेंगे।

JHSS BHOPAL का ट्रैक रिकॉर्ड

जय हिंद शिक्षा संस्थान में पढ़े 214 बच्चे इन दिनों सरकारी नौकरियों में हैं। इनमें 100 से ज्यादा सिपाही, 35 एसआई, 19 पटवारी, 20 जेल प्रहरी, 20 क्लर्क और 11 वनरक्षक भी शामिल हैं।

HOW TO APPLY FOR MPPSC SUPER 30 and MPSI SUPER 50 

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में JHSS BHOPAL के नाम से दो नंबर सेव करें 8770398213 और 7049153816
  • अब सबसे पहले वाले नंबर 8770398213 पर ₹100 का रजिस्ट्रेशन फीस UPI के जरिए पेमेंट करें। 
  • फीस पेमेंट का स्क्रीनशॉट और अपना नाम, शहर का नाम एवं किस बैच के लिए अप्लाई कर रहे हैं। इसके बारे में संक्षिप्त जानकारी 7049153816 पर व्हाट्सएप करें। 
  • आप का रजिस्ट्रेशन हो गया है। JHSS BHOPAL की ओर से आपको कम्युनिकेट किया जाएगा।