GWALIOR NEWS- डिप्टी कमिश्नर के खिलाफ छोटी बहू की शिकायत पर दहेज एक्ट FIR

ग्वालियर
। ग्वालियर नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर अतिबल सिंह यादव सहित उनके परिवार के खिलाफ रविवार की रात दहेज प्रताड़ना, मारपीट व धमकाने का मामला दर्ज किया गया है। शिकायत उनकी छोटी बहू रेखा यादव ने की है। 

शहर के थाटीपुर निवासी 29 वर्षीय रेखा यादव की शादी 30 जून 2020 को नगर निगम उपायुक्त अतिबल सिंह यादव के बेटे अरुण यादव के साथ हुई थी। शादी का कार्यक्रम होटल शेल्टर में हुआ था। रेखा का कहना है कि उसके पिता ने सगाई पर 10 लाख रुपए फिर शादी में 15 लाख रुपए नकद, क्रेटा कार, अरुण को सोने का ब्रेसलेट व अन्य गहने व पूरे परिवार को सोने की अंगूठियां सहित करीब 90 लाख रुपए खर्च किए थे, लेकिन जब वह ससुराल पहुंची तो कुछ दिन बाद ही उसे कम दहेज लाने के ताने सुनने को मिले। ससुर अतिबल यादव, पति अरुण यादव, सास सुमन यादव, जेठ वरुण यादव, जेठानी गौरी दहेज न लाने के उलाहना देते थे। 

उनका कहना था कि 20 लाख रुपए मायके से लेकर आए तभी उसे अच्छी तरह से रखेंगे। जब मांग पूरी नहीं हुई तो 18 अगस्त 2021 को उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद वह अपने मायके में रही, उम्मीद थी कि कुछ समय में सब ठीक हो जाएगा। फरवरी 2022 को वह वापस ससुराल पहुंची, लेकिन सभी ने मिलकर फिर प्रताड़ित किया। उसे छोड़कर तीन-चार दिन के लिए बाहर चले गए और बिजली कटवा गए खाने के लिए कुछ नहीं देते थे। इसके बाद फिर रेखा को घर से निकाल दिया। जिससे परेशान होकर उसने महिला थाने में मामले की शिकायत की।