सिद्धू मूसेवाला की हत्या के साथ हैशटैग 295 क्यों वायरल हुआ - Hindi News

पंजाब के कांग्रेस नेता और मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। जबरदस्त फैन फॉलोइंग और पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में कुछ ही सालों में काफी शोहरत हासिल करने वाले पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या की खबर आते ही ट्विटर पर 29 मई (29-5-2022) के आगे के तीन नंबर #295 जो की मूसवाला का आखिरी गाना भी था और #Sidhumoosawala ट्रेंड करने लगा। 

लोग इस गाने से सिद्धू की हत्या का कनेक्शन निकाल रहे हैं। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि शायद सिद्धू को पता था 29 मई उनका आखिरी दिन है इसलिए उन्होंने अपना आखिरी गाना 295 बनाया। क्या लोगों के अनुमान में से कुछ सही है या फिर उनके आखिरी गाने को श्रद्धांजलि स्वरुप पॉपुलर किया जा रहा है।

राजस्थान के गैंगस्टर ने ली हत्या की ज़िम्मेदारी

शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद राष्‍ट्रीय सच‍िव एनएसयूआई के रोशन लाल बिट्टू ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान पर सवाल उठा रहे हैं, कि क्या मूसेवाला की सुरक्षा हटाना उसी योजना का हिस्सा था? क्योंकि हमला सरकार की ओर से सुरक्षा हटाए जाने के एक द‍िन बाद ही हुआ है। वारदात से एक दिन पहले ही उनकी सुरक्षा वापस ले ली गई थी। 

मूसेवाला पर ताबड़तोड़ 30 राउंड फायरिंग की

रिपोर्ट्स के अनुसार हत्या की ज़िम्मेदारी राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। दो गाड़ियों में आए हमलावरों ने मूसेवाला की थार पर ताबड़तोड़ 30 राउंड फायरिंग की,‌कई गोलियां मूसेवाला को लगी। गोली लगने के तुरंत बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित बताया। 

कॉलेज से ही कर दी थी संगीत की शुरुवात

मनसा जिले के मूस वाला गांव में 17 जून 1993 शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला का जन्म हुआ था।  कॉलेज में संगीत की पढ़ाई करने के बाद  कनाडा चले गए थे।सिद्धू के पिता भोला सिंह र‍िटायर्ड आर्मी से  हैं। वहीं, माँ चरन कौर मूसेवाला गाँव की सरपंच हैं।