MP NEWS- कमलनाथ ने कांग्रेस का मीडिया विभाग भंग किया, पटवारी का इस्तीफा मंजूर

भोपाल
। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मीडिया विभाग को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। इसके साथ ही जीतू पटवारी को उनकी इच्छा के अनुसार मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद के दायित्व से मुक्त कर दिया है। 

उल्लेखनीय है कि पूर्व मंत्री एवं विधायक जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया के जरिए अपना इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा था कि एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के आधार पर वह इस्तीफा दे रहे हैं, क्योंकि वह मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। जीतू पटवारी ने कमलनाथ से मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद पर किसी और की नियुक्ति की सलाह दी थी। 

कमलनाथ और पटवारी के बीच खटास बढ़ती जा रही है 

सन 2018 में जब कमलनाथ मध्य प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हुए तब जीतू पटवारी उनके कैंप का युवा चेहरा हुआ करते थे। सत्ता परिवर्तन के बाद से कमलनाथ और जीतू पटवारी के बीच रिश्तो में खटास देखी गई। पिछली बार विधानसभा वाले मामले में कमलनाथ ने जीतू पटवारी के खिलाफ खुली टिप्पणी की थी। कमलनाथ के घर होने वाली कई प्रमुख बैठकों में जीतू पटवारी नजर नहीं आते। मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद से सोशल मीडिया के जरिए इस्तीफा दिया गया और जिस प्रकार से स्वीकार किया गया वह शब्द भी चर्चा का विषय है। 

यहां ध्यान देना जरूरी है कि कार्यकारी, पद नहीं बल्कि प्रभार होता है। कार्यकारी अध्यक्ष एक प्रभारी के तौर पर काम करता है। उसे संगठन में स्वतंत्र पद नहीं कहा जाता। इस हिसाब से जीतू पटवारी के पास अब मध्यप्रदेश में कोई पद नहीं है।