महिला शिक्षकों के साथ अभद्रता, सहायक शिक्षक को कारण बताओ नोटिस- MP NEWS

मुरैना।
सरकारी स्कूल में महिला शिक्षकों के साथ अभद्रता के मामले में सहायक शिक्षक रामअवतार पचौरी को जिला शिक्षा अधिकारी मुरैना के द्वारा कारण बताओ नोटिस दिया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी मुरैना द्वारा जारी नोटिस में बताया गया है कि एकीकृत शाला हाईस्कूल बरेह अंबाह के प्राचार्य एवं स्टाफ की ओर से विकास खंड शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को शिकायती आवेदन प्रस्तुत कर बताया गया है कि दिनांक 6 मई 2022 शुक्रवार को शराब के नशे में महिला कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। 

यह भी बताया गया है कि अतिथि शिक्षक के पद पर अवैध नियुक्ति करवाने के लिए पिछले 3 महीने से दबाव बनाया जा रहा है। प्राचार्य को धमकी दी गई है। इससे पहले भी चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी के साथ बदतमीजी की गई थी। जिसमें पुलिस द्वारा FIR दर्ज की गई एवं मामला न्यायालय में विचाराधीन है। 

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि यह कृत्य एक लोक सेवक के अपेक्षित आचरण के विपरीत होकर कदाचार की श्रेणी में आता है। दोषी कर्मचारी के विरुद्ध मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 एवं मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के तहत दंडात्मक कार्रवाई का प्रावधान है। आप को सस्पेंड करके क्यों ना आप के खिलाफ विभागीय जांच प्रारंभ की जाए। सहायक शिक्षक रामअवतार पचौरी से सात दिवस के भीतर जवाब मांगा गया है।