INDORE NEWS - स्वर्ण बाग अग्नि कांड का खुलासा, पुलिस को CCTV रिकॉर्डिंग मिली

इंदौर।
मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की स्वर्णबाग कालोनी में शुक्रवार तड़के दो मंजिला इमारत में अग्निकांड में एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस आग में सात लोगों की जलने से मौत हो गई थी, जिसमें पांच पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। शुरू में यह माना जा रहा था कि यह आग मीटर में शार्ट सर्किट से लगी है, लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि यह आग लगी नहीं बल्कि लगाई गई थी। इससे इस पूरे घटनाक्रम में एक बड़ा मोड़ आ गया है।

शनिवार तड़के इमारत में आग लगने के बाद विजय नगर पुलिस ने इस क्षेत्र के तीन डीवीआर ज़ब्त किए। पुलिस,पीडबल्यूडी, एफ़एसएल टीम ने जब सीसीटीवी फुटेज देखे थे। पुलिस ने तीन DVR अपने कब्जे में लिए थे। जब पुलिस, एमपीईबी, फारेंसिक टीम ने इन सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो एक बड़ा खुलासा हुआ। सीसीटीवी फुटेज में रात को दो बजकर 54 मिनट पर सफेद शर्ट पहने एक व्यक्ति दिखाई दे रहा है। लड़का इमारत में ही खड़ी एक बाइक पर पेट्रोल डालकर आग लगाते हुए दिखाई दे रहा है।

आग लगाने के बाद यह लड़का जाता हुआ दिखाई दे रहा है। कुछ देर बाद यह लड़का फिर से इसी इमारत में आता दिखाई देता है। इसके बाद वह इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरे से छेड़छाड़ करता है। इसके साथ ही वह बिजली के मीटर के साथ भी छेड़छाड़ करता देखाई दे रहा है। इसके बाद वह यहां से फिर से रवाना हो जाता है। इस पूरे घटनाक्रम ने मामले में नया मोड़ दे दिया है। यह पूरा मामला किसी साजिश के तहत या तो आपसी रंजीश का प्रतीत हो रहा है। यह जांच का विषय है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.