INDORE NEWS - कॉमर्स के प्रोफेसर ने स्टूडेंट्स से 15 करोड़ ठगे

इंदौर।
 मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कॉमर्स के प्रोफ़ेसर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रोफेसर अभय मूंगी पर करोड़ों की ठगी करने का आरोप है। आरोपी ने अपने ही स्टूडेंट्स से 15 करोड़ की ठगी की थी। उसने छात्रों को रुपए दोगुने करने का लालच दिया था, जिस पर स्टूडेंट्स ने आसानी से भरोसा कर करोड़ों रुपए निवेश कर दिए थे। इसके बाद वो फरार हो गया था। इसके बाद ठगे गए स्टूडेंट्स ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई थी।

MIG थाना प्रभारी अजय वर्मा के अनुसार 2 साल पहले विजय नगर थाना क्षेत्र में कैपिटल रिसर्च नामक एक फर्जी एडवाइजरी कंपनी खुली थी, जिसमें आरोपी प्रोफेसर अभय मूंगी (56) ने इंदौर सहित आसपास के जिलों के स्कूली छात्रों व कई लोगों से रुपए लगवाए थे। फिर वो फरार हो गया था। हाल ही में पुलिस को सूचना मिली कि बड़वाह में अभय मूंगी परिवार से मिलने आया है। जिसके बाद MIG थाने के पुलिसकर्मियों गोविंद, प्रवीण, धीरज शर्मा द्वारा 10 हजार रुपए के ईनामी आरोपी अभय मूंगी को गिरफ्तार कर लिया गया।

अभय बड़वाह के सरकारी कॉलेज में प्रोफेसर के पद पर है और उसने अपने छात्रों से इस फर्जी एडवाइजरी में रुपए लगवा दिए थे। 2 साल में प्रोफेसर ने लगभग 15 करोड़ रुपए इस कैपिटल रिसर्च कंपनी में लगवा दिए। उधर, इस घपले का मुख्य सरगना और फर्जी एडवाइजरी कंपनी का संचालक पंकज खानचंदानी लंबे समय से फरार है, पुलिस उसे अब तक पकड़ नहीं सकी है।

कैपिटल कंपनी के संचालक पंकज खानचंदानी ने 2 साल पहले विजय नगर थाना क्षेत्र में एक एडवाइजरी कंपनी खोली थी। जिस पर पुलिस ने छापेमारी की। उस समय पंकज खानचंदानी मौके से फरार हो गया था। लेकिन पुलिस को बैंक खातों में किसी प्रकार का लेन देन नहीं दिखाई दे रहा था। पुलिस जांच से मालूम चला कि कॉलेज का प्रोफेसर भी इस गिरोह में शामिल है। वह पूरे रुपए को नकद के रूप में पंकज खानचंदानी को देता था, इसी कारण से खातों में कोई ट्रांजेक्शन नहीं दिखाई दिया।

पुलिस के अनुसार फर्जी एडवाइजरी कंपनी में निवेश के लिए अभय मूंगी अपने छात्रों को कॉलेज व कोचिंग क्लास में भी बताता था। वो उन्हें सुनहरे भविष्य के सपने दिखाकर उनसे इस एडवाइजरी कंपनी में रुपए लगवाता था। कुछ समय तक उसने रुपए दोगुने करके छात्रों को दिए तो सभी को लालच आ गया और 2 साल में लगभग 15 करोड रुपए अभय मूंगी ने पंकज खानचंदानी को दे दिए। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.