24 घंटे में हो गया बड़वानी के रहस्यमई पेड़ का खुलासा, फल की जगह बम लटके थे

भोपाल
। मध्यप्रदेश के बड़वानी के उस रहस्यमई पेड़ का खुलासा हो गया जिसके फल बम की तरह ब्लास्ट कर रहे थे। जिसके कारण युवा किसान शांतिलाल घायल हो गया एवं अस्पताल में भर्ती है। बड़वानी के कलेक्टर और एसपी तनाव में थे और गांव में दहशत एवं देश और में चर्चा शुरू हो गई है।

संक्षिप्त में समझिए क्या हुआ था 

बड़वानी जिले के एक गांव में जब एक किसान अपने खेत की मेड पर लगे हुए एक पेड़ को काट रहा था। तब अचानक उसकी कुल्हाड़ी नीचे पड़े हुए एक फल पर गिर गई और उसमें ब्लास्ट हुआ। किसान घायल हो गया। अस्पताल में भर्ती किया गया। बयान के आधार पर पुलिस ने छानबीन की। पुलिस ने एक फल उठाकर जमीन पर फेंका तो वह भी ब्लास्ट हो गया। इसके बाद खबर देश भर की सुर्खियां बन गई और पुलिस एवं प्रशासन परेशान। यहां क्लिक करके आप पूरा मामला पढ़ सकते हैं। 

खुलासा कैसे हुआ, क्या निकला 

यह खबर जितने बड़े अधिकारी के पास पहुंची उसने उतनी ही दूरी बना ली। कोई झमेले में पढ़ना नहीं चाहता था। एक पल को जांच के लिए जबलपुर लैब भेज दिया गया। बाकी बचे हुए फल नष्ट करने के मौखिक आदेश हो गए। इस बीच फॉरेस्ट रेंजर असद खान ने एक फल को उठाकर पानी में डाल दिया। थोड़ी देर बाद बारूद और पानी अलग हो गए। स्पष्ट हो गया, फल के अंदर बारूद भरा गया था। जैसे गांव में रस्सी बम बनाते हैं। हथगोले बनाते हैं। बिल्कुल वैसा ही था। फल के अंदर बम बनाया गया था। शायद किसान को मारने के लिए।