मध्य प्रदेश मौसम- 13 जिलों में आंधी बारिश, 13 जिलों में लू, बाकी सब में गर्मी रहेगी- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। मध्यप्रदेश में हवाओं का कॉकटेल बनने वाला है। जम्मू कश्मीर की ठंडी हवाएं मध्य प्रदेश की तरफ बढ़ रही हैं। राजस्थान की गर्म हवाओं ने पहले से ही मध्यप्रदेश की धरती को चूल्हे के तवे की तरह लाल कर दिया है। मध्यप्रदेश में दोनों हवाएं एक साथ टकराएंगी। नतीजा 13 जिलों में बादल, आंधी और बूंदाबांदी होगी जबकि 13 जिलों में गर्म हवा के कारण लू चलेगी। शेष मध्यप्रदेश में नरम गरम मौसम रहेगा। जिसके कारण नागरिकों को कब की शिकायत बढ़ जाएगी। 

MP WEATHER FORECAST- किन जिलों में आंधी बारिश और किन जिलों में लू चलेगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने अलर्ट जारी कर दिया है। ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ विदिशा, सागर, दमोह, रायसेन और देवास जिले में गरज चमक के साथ हल्की बारिश के आसार है। वही ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ विदिशा, सागर, दमोह, रायसेन और देवास में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

नौतपा में कई जिलों का तापमान 45 डिग्री से ज्यादा होगा 

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस बार मध्य प्रदेश के कई जिलों में दिनांक 25 मई से लगने वाले नौतपा के दौरान तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो जाएगा। यह स्थिति आम नागरिकों के जनजीवन को प्रभावित करेगी। लोगों का खुले आसमान के नीचे निकलना मुश्किल हो जाएगा। सूरज की धूप के संपर्क में आने से त्वचा को नुकसान होगा। पिछले 24 घंटे में खजुराहो, नौगांव, दतिया, ग्वालियर और सीधी में 45 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !