MP EDUCATION NEWS- शिक्षक की आत्मा ड्यूटी पर नहीं आई, कारण बताओ नोटिस जारी

पन्ना
। जिला शिक्षा अधिकारी के ऑफिस से कई कारनामे होते रहते हैं। एमपी बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन के लिए एक ऐसे शिक्षक की ड्यूटी लगा दी गई जिसकी मृत्यु 2 साल पहले हो चुकी है। उसके घर वाले परेशान हैं, कहीं ऐसा ना हो कि जिला शिक्षा अधिकारी ड्यूटी पर उपस्थित ना होने के कारण स्वर्गवासी शिक्षक को सस्पेंड कर दे और बैंक से पेंशन बंद हो जाए। सरकारी सिस्टम है, कुछ भी हो सकता है।

PANNA NEWS- जिला शिक्षा अधिकारी ने स्वर्गवासी शिक्षक की बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन पर ड्यूटी लगा दी

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के शिक्षा विभाग में किस तरीके से अंधेर गर्दी मची हुई है कि मृत शिक्षक अब ड्यूटी 10वीं 12 परीक्षाओं के मूल्यांकन में लगा दी गई। पन्ना जिले के सलेहा सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ अंग्रेजी शिक्षक बद्री प्रसाद पांडे का 2 वर्ष पूर्व निधन हो चुका था। विभाग द्वारा उनकी ड्यूटी शासकीय आरपी उत्कृष्ट विद्यालय पन्ना में 10वीं व 12वीं की परीक्षा के मूल्यांकन कार्य में लगाई गई थी।

MP NEWS- दिवंगत शिक्षक के परिवार वाले दहशत में, कहीं सस्पेंड न कर दें

जब शिक्षक के अनुपस्थित होने की जानकारी डीईओ को दी गई, तो इसके बाद बिना जांच पड़ताल शिक्षक को बाकायदा जिला शिक्षा अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस तक जारी कर दिया। जब इसकी जानकारी स्वर्गवासी शिक्षक के परिवार वालों को लगी और उन्होंने पत्रकारों से संपर्क किया तब कहीं जाकर मामले का खुलासा हुआ। अपनी नौकरी बचाने के लिए कुछ अधीनस्थ कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए हैं। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.