INDORE NEWS - SGSITS के हॉस्टल में अब पेरेंट्स भी रहेंगे, मात्र 200 देने होंगे

इंदौर।
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में श्री गोविंदराम सेकसरिया प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान (SGSITS) ने अपने हास्टलों में रहने वाले विद्यार्थियों के माता-पिता के हित में एक राहतभरा निर्णय लिया है। जिन विद्यार्थियों के माता-पिता उनसे मिलने दूसरों शहरों से आते हैं उनके रहने की व्यवस्था संस्थान द्वारा की जाएगी।

संस्थान में 40 प्रतिशत से ज्यादा विद्यार्थी दूसरे शहरों से पढ़ने आते हैं और ज्यादातर हास्टलों में रहते हैं। ऐसे विद्यार्थियों के माता-पिता या परिवार का कोई सदस्य उनसे मिलने इंदौर आता है तो उन्हें होटल में या परिचितों के यहां रहना पड़ता है। इस परेशानी को समझते हुए संस्थान ने तय किया है कि विद्यार्थी के माता-पिता, भाई-बहन अगर यहां आते हैं तो वे कुछ दिन संस्थान के हास्टल में रह सकते हैं। इसके लिए मात्र 200 रुपये प्रतिदिन किराया देना होगा। 

संस्थान के निदेशक प्रो. राकेश सक्सेना का कहना है कि काफी समय से विद्यार्थियों के स्वजन मांग करते रहे हैं कि उन्हें परिसर के अंदर विद्यार्थी के साथ कुछ समय रहने दिया जाए। इससे विद्यार्थियों की परेशानियों से वे परिचित हो सकेंगे और इससे शैक्षणिक रिकार्ड की भी जानकारी अच्छे से मिल सकेगी। अब तक करीब एक हजार विद्यार्थियों के लिए कालेज की मैस में खाना तैयार होता रहा है। काफी कम कीमत पर महीनेभर विद्यार्थियों को सुबह और शाम के खाने की सुविधा रहती है। साथ में रहने वाले परिवार के सदस्यों को भी मैस में खाना खाने की अनुमति दी जाएगी। 

वे परिवार जो दूसरे राज्य से पहली बार शहर में आते हैं उन्हें रहने और खाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। संस्थान के परिसर में ही ज्यादातर प्रोफेसर भी रहते हैं। ऐसे में परिवार के सदस्यों के आने से विद्यार्थी, माता-पिता और प्रोफेसर के बीच बेहतर माहौल बन सकेगा। पहले बाहर से आने वाले विद्यार्थियों के माता-पिता को बाहर होटलों में ठहरना पड़ता था। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.