GWALIOR NEWS- डेढ़ करोड़ की बीड़ी, 1500 बीघा जमीन पर राख ही राख

ग्वालियर।
चीनोर भदेश्वर, दौलतपुर गांव में एक बीड़ी की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए पड़ी। 1500 बीघा जमीन पर राख ही राख नजर आ रही है। जो किसान कल तक कर्ज चुकाने और नया मकान बनाने, बच्चों की पढ़ाई और शादी करने की प्लानिंग कर रहे थे। आज हाथ जोड़कर कलेक्टर के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। एक बीड़ी से निकली चिंगारी ने बिकने के लिए तैयार गेहूं की फसल को राख बना दिया। 

ग्वालियर-भितरवार अनुभाग के अंतर्गत आने बाले चीनोर क्षेत्र के भदेश्वर, दौलतपुर, चीनोर गांव में खेत में खड़ी गेहूं की फसल में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। जिससे लगभग पंद्रह सौ बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई ग्रामीण आग बुझाने का भरसक प्रयास कर रहे थे, लेकिन आग काबू नहीं हो रही थी बल्कि विकराल रूप धारण करती जा रही थी। ग्रामीणों का कहना है कि बार-बार बुलाने के बाद भी फायर बिग्रेड 3 घंटे देरी से आई। 

घटना की गम्भीरता को देखते हुए ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच गए। आग की शुरुआत करहिया मार्ग से हुई जिसने पहले भदेश्वर क्षेत्र को घेरा फिर सिरसुला और दौलतपुर मौजे में आग ने अपना विकराल रूप दिखाया। आग ने इस दौरान लगभग पंद्रह सौ बीघा क्षेत्र मैं खड़ी गेहूं की फसल को जलाकर खाक कर दिया जिससे कम से कम डेढ़ करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। 

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने किसानों को सरकारी सहायता की घोषणा तो कर दी है परंतु कितना मुआवजा मिलेगा यह नहीं बताया है। किसान कलेक्टर के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.