Symphony का AC जैसा दिखने वाला कूलर, क्या मार्केट पकड़ पाएगा - BUSINESS NEWS

कमरे के अंदर ठंडी हवा देने के लिए डिजाइनर कूलर बनाने वाली कंपनी Symphony ने एक नया कूलर (Symphony Cloud) लॉन्च किया है। यह कूलर हुबहू एयर कंडीशनर की तरह दिखाई देता है। स्प्लिट एसी की तरह दीवार पर टंगा होता है लेकिन AC के बराबर बिजली खर्च नहीं करता। Symphony कंपनी इस सीजन में Symphony Cloud का काफी प्रचार प्रसार कर रही है। 

Symphony Cloud के लिए विज्ञापन का बड़ा बजट निकाला गया है। रिटेल मार्केट के अलावा ऑनलाइन ई-कॉमर्स एग्रीगेटर्स पर Symphony Cloud को लिस्ट किया गया है। 10% का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। कंपनी की तरफ से Symphony Cloud की कीमत ₹15000 घोषित की गई है। 10% डिस्काउंट के बाद यह कूलर ₹14000 का पड़ेगा। कंपनी ने दावा किया है कि 15 लीटर वाटर टैंक वाले इस कूलर से 2000 स्क्वायर फीट का हॉल ठंडा किया जा सकता है।

सबसे बड़ा सवाल- लोग ₹15000 का कूलर क्यों खरीदेंगे

wall cooler बात करें तो Symphony अकेली कंपनी नहीं है जो एसी की तरह दिखाई देने वाला और दीवार पर टांगने वाला कूलर बनाती है। कई अन्य कंपनियों ने भी इसी प्रकार के वॉल कूलर लॉन्च किए हैं। उनमें से कई की कीमत ₹8000 भी है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या लोग Symphony के नाम पर ₹15000 का कूलर खरीदेंगे जबकि लगभग इतने ही पैसे में एयर कंडीशनर भी आ जाता है। भारत की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDIA NATIONAL NEWS पर क्लिक करें.