JABALPUR कलेक्टर ने DEO-DPC को फटकारा, नतीजे भुगतने की चेतावनी - MP NEWS

जबलपुर।
कलेक्टर इलैयाराजा टी ने समीक्षा बैठक के दौरान शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि यदि लापरवाह, मक्कार और घटिया किस्म के शिक्षकों को बचाने की कोशिश की तो उनको महंगा पड़ेगा। 

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारियों को सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए भेजा था। अधिकारियों ने लौटकर जो बताया उसके कारण कलेक्टर काफी नाराज हो गए। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि निरीक्षण के दौरान जितनी भी गड़बड़ियां पाई गई हैं सब को दूर किया जाए। डॉक्टर इलैया राजा टी इस बात से नाराज थे कि जो शिक्षक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा बैक डेट में उनकी छुट्टी स्वीकृत कर दी गई। 

कलेक्टर डा. इलैयाराजा ने स्कूलों के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले शिक्षकों को बाद में अवकाश स्वीकृत करने वाले प्रधानाध्यापकों और प्राचार्यों के खिलाफ भी कार्यवाही करने की हिदायत दी। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक को भी स्कूलों का नियमित निरीक्षण करने व शिक्षकों की स्कूलों में नियमित उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक से साफ शब्दों में कहा कि लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों को दिये गये प्रत्येक कारण बताओ नोटिस को गम्भीरता से लेना होगा और कार्यवाही को तार्किक समाधान तक पहुंचाना होगा। शिक्षकों और कर्मचारियों को बचाने की नीयत से की जाने वाली की गई कार्यवाही जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक पर भारी पड़ सकती है। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया JABALPUR NEWS पर क्लिक करें.