MP Police Student Internship Program - मध्य प्रदेश पुलिस में इंटर्नशिप का मौका

भोपाल।
मध्य प्रदेश पुलिस ने कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए एमपी पुलिस स्टूडेंट इंटर्नशिप प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है। इसके तहत स्टूडेंट्स को 1 से 3 महीने तक पुलिस के साथ काम करने का मौका मिलेगा। इंटर्नशिप पूरी होने पर सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि पुलिस के लगभग सभी डिपार्टमेंट में इंटर्न की भर्ती की जाएगी। 

MP Police Internship Program features

पुलिस कमिश्नर भोपाल की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार इंटर्नशिप प्रोग्राम 3 महीने के लिए होगा। इसमें सबसे अच्छी बात यह होगी कि स्टूडेंट्स को लाइव केस स्टडी का मौका मिलेगा। मध्य प्रदेश पुलिस के सभी विभागों को देखने और समझने का मौका मिलेगा। इस प्रकार इंटर्नशिप से स्टूडेंट्स को ना केवल प्रोफेशनल एक्सपीरियंस होगा बल्कि वह समाज के एक जिम्मेदार नागरिक भी बनेंगे, क्योंकि उन्हें नियमों के बारे में जानकारी होगी। 

मध्य प्रदेश पुलिस इंटर्नशिप के लिए आवेदन कहां करें

श्री विनीत कपूर डीसीपी हेडक्वार्टर ने भोपाल समाचार को बताया कि स्टूडेंट्स को इसके लिए अपने कॉलेज में संपर्क करना है। मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा कॉलेज लेवल पर इस कार्यक्रम को संचालित किया जाएगा। कॉलेज कैंपस में कॉलेज मैनेजमेंट के साथ मिलकर पुलिस ऑफिसर सिलेक्शन प्रोसीजर पूरा करेंगे। उसके बाद स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के लिए इनवाइट किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश पुलिस इंटर्नशिप प्रोग्राम कब से शुरू होगा

श्री विनीत कपूर डीसीपी हेडक्वार्टर ने भोपाल समाचार को बताया कि फिलहाल इसकी कोई डेट फाइनल नहीं की गई है, लेकिन लगातार चलने वाला प्रोग्राम है। जिन कॉलेजों द्वारा संपर्क किया जाएगा, उनके स्टूडेंट के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू कर दिया जाएगा। निर्धारित समय अवधि के अनुसार स्टूडेंट्स का बैच बदलता रहेगा।

एमपी पुलिस इंटर्नशिप के लिए कौन आवेदन कर सकता है 

Law graduate, engineering, MCA, BCA, PGDCA, CA, CS from institutions affiliated to UGC Students and Diploma and PhD students related to police could apply for the internship. उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.