उमा भारती को प्रवेश नहीं मिला, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में लखनऊ गईं थीं- MP NEWS

भोपाल
। भारतीय जनता पार्टी द्वारा उमा भारती VRS दिया जा चुका है परंतु उमा भारती लगातार सक्रिय राजनीति में संविदा नियुक्ति की कोशिश कर रही हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ तक गईं, लेकिन शामिल नहीं हो पाईं। वह कोई भी कारण बताएं परंतु जनता तो यही कहेगी कि उमा भारती को योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में प्रवेश नहीं मिला। 

उमा भारती ने कहा मैं ट्रैफिक जाम में फंस गई- UP-MP POLITICS NEWS

उमा भारती ने स्वयं बताया कि मैं योगी जी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए लखनऊ आई। यहां पर स्थानीय पुलिस तथा प्रशासन की छोटी सी भूल से मैं शपथ ग्रहण स्थल तक ट्रैफिक जाम के कारण नहीं पहुंच सकी। मैं योगी जी सरकार की सफलता की कामना करती हूं। इससे पहले उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के समय उन्होंने बताया था कि मुझे शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया था किंतु आज मेरा मध्यप्रदेश ज़िला टीकमगढ़ में बग़ाजमाता पर होली मिलन कार्यक्रम है। उत्तराखंड मेरा प्रिय राज्य है मुझे वहा जाने में ख़ुशी होती हैं। 

उमा भारती को भाजपा में महत्व नहीं मिलता? 

जिस तरह के घटनाक्रम घट रहे हैं। प्रश्न स्वाभाविक है कि उमा भारती को अब भाजपा में महत्व नहीं मिलता क्या। उमा भारती ने स्वयं चुनावी राजनीति से सन्यास का ऐलान कर दिया था परंतु फिर उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने और मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से प्रज्ञा सिंह ठाकुर के जीतने के बाद उन्होंने इलेक्शन वाली पॉलिटिक्स से सन्यास का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया। ऐलान किया कि लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड तीन राज्यों में लगातार दौरे कर रही हैं। लेकिन पार्टी की तरफ से अभी तक कोई संकेत नहीं दिया गया है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.