MP NEWS बिजली माफी- सभी सवालों के जवाब एक मिनट में पढ़िए, किसके माफ होंगे किसके नहीं

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बिजली उपभोक्ताओं के कोरोना काल बिल माफ करने की घोषणा कर दी है लेकिन बिजली कंपनियों की ओर से इस बारे में कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। इसलिए फिलहाल यह क्या पाना मुश्किल है कि किसका बिजली बिल माफ होगा और किसका नहीं। 

MP बिजली बिल- किसके माफ होंगे किसके नहीं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 1 किलो वाट तक के कनेक्शन वालों के कोरोना काल के बिजली बिल माफ किए जाएंगे। एक अनुमान है कि मध्य प्रदेश में इस प्रकार के 1.20 करोड़ उपभोक्ता है। इनमें से 88 लाख उपभोक्ताओं के 1 अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक के बिजली बिजली माफ किए जाएंगे। यह भी कहा गया है कि जिन उपभोक्ताओं ने बिजली बिल जमा कर दिए हैं उनकी राशि आगरा में बिजली बिलों में समायोजित की जाएगी। 

MP बिजली बिल माफी- सिर्फ घोषणा हुई है, आधिकारिक आदेश का इंतजार

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में घोषणा की है। इस प्रकार के मामलों में विभागीय स्तर पर पहले से तैयारी होती है। इधर मुख्यमंत्री घोषणा करते हैं और उधर विभाग की तरफ से आधिकारिक आदेश जारी हो जाते हैं लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं हुआ है। घोषणा के दूसरे दिन, 24 घंटे में जाने के बाद भी बिजली कंपनियों की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.