नियाज खान IAS को मध्यप्रदेश शासन का नोटिस, पढ़िए क्या लिखा है- BHOPAL NEWS

भोपाल।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं सेलिब्रिटी बुक राइटर नियाज खान को मध्यप्रदेश शासन की तरफ से कारण बताओ नोटिस दे दिया गया। आइए पढ़ते हैं मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी किए गए कारण बताओ नोटिस में क्या लिखा है:- 

सामान्य प्रशासन विभाग कार्मिक ने गुरुवार को दिए गए नोटिस में कहा कि आपके द्वारा ट्वीट में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय विशेष के लोगों की विभिन्न् राज्यों में हत्या किए जाने और किताब लिखकर उनकी पीड़ा को भारतीयों के सामने लाने जैसी टिप्पणियां करना प्रथम दृष्टया धार्मिक एवं सांप्रदायिक भावनाओं को उत्तेजित कर धार्मिक सौहार्द को ठेस पहुंचाने का प्रयास प्रतीत होता है। आपने स्वयं की पदस्थापना जम्मू-कश्मीर में किए जाने के लिए प्रधानमंत्री से कहने का वक्तव्य दिया, जो भारतीय अखिल भारतीय सेवा आचरण नियम 1968 का उल्लंघन है। 

भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों से जिस आचरण की अपेक्षा की जाती है, आपका कृत्य उसके अनुरूप न होकर अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता एवं गंभीर कदाचरण की श्रेणी में आता है। अत: सात दिन में कारण बताएं कि उपरोक्त कृत्य के लिए क्यों न आपके विरुद्ध अखिल भारतीय सेवा आचरण नियम के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।