MP karmchari news- पुरानी पेंशन का ड्राफ्ट कैबिनेट मंत्री के सचिव को सौंपा, जंगी प्रदर्शन की तैयारी

भोपाल
। मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया के निर्देशानुसार पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के संयोजक मंडल ने उनके निजी सचिव मोहित शुक्ला को अपनी मांग पत्र का ड्राफ्ट सौंपा। संयोजक मंडल में परमानंद डेहरिया,  राकेश दुबे,  डीके सिंगौर, आरिफ अंजूम, राकेश नायक, श्रीमती प्रीति, सुर्येश, हिम्मत सिंह यादव, आदि शामिल थे।

MP employees news- पुरानी पेंशन के लिए मध्य प्रदेश के कर्मचारी लामबंद

गौरतलब है पिछले कई सालों से से मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिक्षक कर्मचारी आंदोलित हैं। पड़ोसी राज्यों में राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाली होने के कारण मध्य प्रदेश के कर्मचारी भी लामबंद हो गए हैं। पिछले दिनों 6 मार्च को गांधी भवन में आयोजित मध्य प्रदेश के समस्त शिक्षक कर्मचारी संगठनों को आमंत्रित कर एक बैठक की गई थी जिसमें सभी प्रांत अध्यक्षों की सहमति अनुसार पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा का गठन किया गया। जिसके प्रथम चरण में 17 मार्च को एनपीएस की होली जलाई गई। 

MP karmchari samachar- मध्य प्रदेश में कर्मचारियों ने एकता का प्रदर्शन किया

दूसरे चरण में 23 मार्च को मध्य प्रदेश के 313 ब्लॉक मुख्यालय में मुख्यमंत्री के नाम रैली निकालकर ज्ञापन दिया गया। जिसमें मुख्य मांग 1976 नियमों के अनुसार हुबहू पुरानी पेंशन बहाली और नियुक्ति दिनांक से शिक्षाकर्मी संविदा गुरुजी को वरिष्ठता देने की मांग है। इसी मांग को लेकर पूरे मध्यप्रदेश के कर्मचारी आंदोलित हैं जिसमें 23 मार्च को पूरे प्रदेश भर के हजारों कर्मचारियों ने शामिल होकर अपनी मांग पुरजोर तरीके से ज्ञापन में लिखकर मुख्यमंत्री तक पहुंचाई है। इस कार्यक्रम में पूरे प्रदेश भर के शिक्षक कर्मचारियों ने बड़े  चढ़कर हिस्सा लिया था जिसके कारण पेंशन विहीन कर्मचारियों में उत्साह का संचार होकर क्रांति का सूत्रपात हुआ है। 

Bhopal Samachar karmchari news- पुरानी पेंशन के लिए विशाल जंगी प्रदर्शन की तैयारी

इससे उत्साहित होकर आगामी 27 मार्च को जिले स्तर पर विशाल जंगी प्रदर्शन कार सरकार को आगाह किया जाएगा। आगामी रूपरेखा को तैयार करने हेतु आज भोपाल में पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के संयोजक मंडल ने भोपाल में एक बैठक कर रणनीति तैयार की जिससे आगामी कार्यक्रम को प्रभावी बना सकें। बैठक में तय किया गया यदि हमारी मांगों को अनदेखा किया जाता है तो राजधानी भोपाल में 3 अप्रैल को राज्य स्तरीय विशाल पेंशन शंखनाद रैली आयोजित की जाएगी जिसमें NMOPS राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु को भी आमंत्रित किया गया है। इसलिए सरकार से अनुरोध है जल्दी से जल्दी हमारी मांगों का निराकरण कर अन्य प्रदेशों की भांति हुबहू पुरानी पेंशन बहाली की जाए। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.