MP NEWS- शिवपुरी में भारत की पहली महिला क्रिकेट अकादमी खुलेगी

India's first government Female Cricket Academy

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रदेश के युवा क्रिकेट प्रेमी बेटियों के लिए महिला क्रिकेट अकादमी खोलने का निर्णय लिया है। देश की पहली शासकीय महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी में खोली जाएगी। 

मध्य प्रदेश की 11वीं खेल अकादमी शिवपुरी में

यदि मध्यप्रदेश की बात की जाए तो यह प्रदेश की 11वीं अकादमी होगी। अब तक मध्यप्रदेश में एथलेटिक्स, शूटिंग, घुडसवारी, वाटर स्पोर्टस, मार्शल आर्ट, पुरूष हॉकी, महिला हॉकी, बैडमिंटन, तीरंदाजी और पुरूष क्रिकेट अकादमी संचालित है।

मध्यप्रदेश में खिलाड़ियों के टैलेंट सर्च प्रोग्राम की तारीख

मध्यप्रदेश राज्य महिला क्रिकेट अकादमी के लिए 28 फरवरी से टेलेंट सर्च प्रारंभ होगा। इसमें 14 से 21 साल की खिलाड़ी शामिल हो सकते है। अकादमी के लिए पहला टेलेंट सर्च 28 फरवरी और 1 मार्च को इंदौर में होगा। इसमें इंदौर और उज्जैन संभाग के सभी जिलों के खिलाड़ी शामिल होंगे।

भोपाल, नर्मदापुरम और सागर संभाग के जिलों के लिए भोपाल में 2 एवं 3 मार्च को टेलेंट सर्च होगा, जबलपुर संभाग के जिलों के लिए जबलपुर में 4 एवं 5 मार्च को तथा ग्वालियर एवं चम्बल संभाग के जिलों के लिए ‍शिवपुरी में 7 एवं 8 मार्च को टेलेंट सर्च होगा।

खेल विभाग द्वारा सभी अकादमी में चयनित खिलाड़ियों को शिक्षा, आवास, भोजन, प्रशिक्षण किट की सुविधाएँ नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाती है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !