ESS अपडेट: कलेक्टर ने कर्मचारियों का वेतन रोकने के आदेश दिए - MP karmchari news

ग्वालियर।
उन्हीं शासकीय सेवकों का फरवरी माह का वेतन निकलेगा जिनके द्वारा ईएसएस (एम्प्लॉई सेल्फ सर्विस) प्रोफाइल अपडेशन कर दिया जायेगा। कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सभी शासकीय कार्यालयों के आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को अपने अधीनस्थ शासकीय सेवकों का जल्द से जल्द शतप्रतिशत ईएसएस प्रोफाइल अपडेशन कराने के निर्देश दिए हैं।          

कलेक्टर श्री सिंह ने स्पष्ट किया है कि निर्धारित अवधि में यह काम पूरा न होने पर आहरण एवं संवितरण अधिकारी व संबंधित लिपिक का वेतन भी आहरित नहीं किया जा सकेगा। ईएसएस प्रोफाइल अपडेशन एवं अन्य कठिनाईयों के निराकरण के लिये जिला कोषालय में एक सेल का भी गठन किया गया है।

वरिष्ठ कोषालय अधिकारी श्री रविन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि आईएफएमआईएस सॉफ्टवेयर के अंतर्गत हर शासकीय सेवक का ईएसएस प्रोफाइल अपडेशन किया जाना है। ईएसएस प्रोफाइल अपडेशन न होने से सेवानिवृत और मृत कर्मचारी के पेंशन आदि स्वत्वों के निराकरण में कठिनाई आती है और देरी भी होती है। इस वजह से सभी विभागों के अधिकारियों को जल्द से जल्द यह काम पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्ट्रेट में वेतन निर्धारण से संबंधित शिविर

शासकीय सेवकों के वेतन निर्धारण के लिए नवीन कलेक्ट्रेट स्थित जिला कोषालय परिसर में 22 से 24 फरवरी तक शिविर लगाए जायेंगे। इन शिवरों के  माध्यम से ऐसे शासकीय सेवकों के प्रकरणों का निराकरण किया जाएगा, जिनके वेतन का निर्धारण अभी तक नहीं हो सका है।          

वरिष्ठ कोषालय अधिकारी श्री रविन्द्र शर्मा ने बताया कि जिले के समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारियों से आग्रह किया गया है कि एक जनवरी 2016 वेतन निर्धारण से संबंधित लंबित प्रकरणों का निराकरण इन शिविरों के माध्यम से अनिवार्यत: करा लें। यदि वेतन निर्धारण नहीं कराया तो माह फरवरी के वेतन का भुगतान संभव नहीं होगा। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया karmchari news पर क्लिक करें.