केंद्रीय कर्मचारियों को DA एरियर होली से पहले मिलेगा या नहीं, प्रधानमंत्री फैसला करेंगे- kendriya karmchari news

नई दिल्ली।
खबरें आ रही है कि होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को 18 का रुका हुआ डीए एरियर एक साथ मिलने वाला है। कैलकुलेशन लगाकर बताया जा रहा है कि इस बार की होली, कर्मचारियों के लिए दिवाली जैसी होगी। इतना पैसा मिलेगा कि वह नए कपड़े खरीद कर होली मना सकते हैं। 

मुद्दे की बात यह है कि पिछले 18 महीने से सरकार अपने कर्मचारियों को नई निर्धारित दरों के अनुसार महंगाई भत्ता नहीं दे पाई है। एरियर की बकाया रकम बहुत ज्यादा हो गई है। भारत में केंद्रीय कर्मचारियों की संख्या 48 लाख है। पेंशनर्स की संख्या 6000000 है। पांच राज्यों के चुनाव में सरकारी खजाने से काफी धन खर्च हुआ है, और वित्तीय वर्ष समाप्त होने पर आ गया है। साल भर के रुके हुए सभी महत्वपूर्ण भुगतान करने हैं। ऐसी स्थिति में 18 महीने का DA एरियर मिल पाएगा या नहीं, स्पष्ट नहीं कहा जा सकता। 

ताजा समाचार यह है कि प्रधानमंत्री फैसला करेंगे 

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते के 18 महीने के बताया के मामले में ताजा समाचार सिर्फ इतना है कि इस मामले में अंतिम निर्णय प्रधानमंत्री करेंगे। मामला प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाया जा चुका है। सभी कर्मचारी जानते हैं कि महंगाई भत्ते का बकाया जरूर मिलेगा लेकिन यह अन्य बकायेदारों की सूची पर निर्भर करेगा कि वह होली से पहले मिलेगा या नहीं। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया karmchari news पर क्लिक करें.