DAVV NEWS- 12 कॉलेजों ने मान्यता नहीं ली, स्टूडेंट्स का एडमिशन कर लिए

इंदौर।
Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore से एलएलबी ऑनर्स में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए थोड़ी तनाव भरी खबर है। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से संबंधित 16 कॉलेजों में एलएलबी ऑनर्स के एडमिशन हुए हैं लेकिन इनमें से 12 कॉलेजों के पास मान्यता ही नहीं है। स्थिति यह बन गई कि 28 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया। 

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के सूत्रों ने बताया कि एलएलबी ऑनर्स के लिए एडमिशन लेने वाले 16 में से सिर्फ एक कॉलेज के पास एलएलबी ऑनर्स की मान्यता है। 3 कॉलेज ऐसे हैं जिन्होंने मान्यता के लिए आवेदन किए हैं और 12 कॉलेज ऐसे हैं जिन्होंने आवेदन ही नहीं किया। मजबूर यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट को परीक्षा स्थगित करके कॉलेज संचालकों को नोटिस जारी करने पड़े। 

जितने कॉलेजों के पास मान्यता होगी उनकी ही परीक्षा कराएंगे: एग्जाम कंट्रोलर

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है हमने 12 कॉलेजों को नोटिस जारी किए हैं। उनसे पूछा है कि ऑनर्स की मान्यता कब तक लाएंगे? अगर तय समय में मान्यता नहीं लाए तो हमें बाकी छात्रों की परीक्षा आयोजित करना पड़ेगी। अभी तक एक कॉलेज ने मान्यता दिखाई है, जबकि तीन कॉलेजों ने प्रक्रिया पूरी होने का हवाला दिया है, बाकी 12 कॉलेजों की तरफ से कुछ नहीं आया। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें