MP WEATHER FORECAST- 10 जिलों में बारिश, 22 में शीतलहर, 30 में कोहरे की चेतावनी

भोपाल
। भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 10 जिलों में वर्षा, 22 जिलों में शीत लहर और 30 जिलों में गौरी की चेतावनी जारी की है। कृपया ध्यान रखें, शीत लहर स्वास्थ्य के लिए और कोहरा यातायात के लिए काफी हानिकारक होते हैं। गर्भवती महिलाएं, 5 वर्ष आयु से कम बच्चे, बीमार व्यक्ति और 70 वर्ष आयु से अधिक के वरिष्ठ नागरिक घरों से बाहर ना निकलें।

मध्य प्रदेश मौसम- 10 जिलों में बारिश की संभावना

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, जबलपुर, डिंडौरी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला और सिवनी में भी कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मध्यप्रदेश के 22 जिलों में शीत लहर की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, खरगोन, जबलपुर, धार, इंदौर, अशोकनगर, गुना एवं शिवपुरी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य प्रदेश के 5 जिलों में घना कोहरा, 25 जिलों में मध्यम कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ एवं पन्ना इलाकों में घने कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। यानी इन इलाकों में रात के समय विजिबिलिटी काफी कम हो जाएगी। सड़क पर कुछ दिखाई नहीं देगा। केवल इमरजेंसी की स्थिति में ही घर से बाहर निकलें। उपरोक्त के अलावा भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनगर, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, भिंड, इंदौर, खंडवा, खरगोन, धार, नरसिंहपुर, कटनी एवं जबलपुर के लिए मध्यम कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here