MP CORONA NEWS- इंदौर में 80, भोपाल में 59, मप्र 168, लॉकडाउन की तरफ बढ़ता मध्य प्रदेश

भोपाल।
मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की पहली और दूसरी लहर की तरह तीसरी लहर इंदौर और भोपाल से शुरु हो गई है। समाचार लिखे जाने तक मध्य प्रदेश के 20 से ज्यादा जिलों में कोरोनावायरस की मौजूदगी दर्ज हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 168 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें से इंदौर में 80 और भोपाल में 59 लोग मिले। 

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन कब होगा

इंदौर-भोपाल के अलावा ग्वालियर, जबलपुर, सागर, छिंदवाड़ा, उज्जैन और खंडवा में पॉजिटिव केस मिले हैं। महाराष्ट्र एवं दूसरे राज्यों के सीधे संपर्क में रहने वाले मध्यप्रदेश के जिलों में कोरोनावायरस पाया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि हम संक्रमित नागरिकों के इलाज के लिए सभी इंतजाम कर रहे हैं। फिलहाल संक्रमण की रोकथाम के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। सरकार सूत्रों का कहना है कि जब तक संक्रमण की दर 10% से अधिक नहीं हो जाती लॉकडाउन नहीं किया जाएगा।

फिलहाल कोई लॉकडाउन नहीं करेंगे: मुख्यमंत्री 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम आर्थिक गतिविधियां नहीं रोक रहे। इससे गरीब की रोजी-रोटी जाती है। हम यह चलने देंगे। लेकिन लोगों की जिंदगी खतरे में न पड़े, यह कोशिश भी करनी है। मास्क जरूर लगाएं, भीड़ भरे आयोजन न हों, यथा संभव दूरी बनाए रखें, हाथ साफ़ करते रहें और वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।

हरियाणा में स्कूल कॉलेज, आंगनवाड़ी बंद, बाजार 5 बजे बंद

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि सरकार ने नई पाबंदियां लगाई हैं। ज़िलों को दो हिस्सों में बांटा गया है, जहां ज़्यादा संक्रमण है उनको A कैटेगरी में रखा है उसमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, पंचकुला है। यहां बाज़ार 5 बजे बंद हो जाएंगे और सभी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ चलेंगे। स्कूल कॉलेज, पॉलिटेक्निक, कोचिंग सेंटर, क्रेच, आंगनबाड़ियों को प्रदेश में बंद किया गया है। बिना वैक्सीन के लोगों को दफ्तर, रेस्टोरेंट, बैंकट हॉल जहां भी लोग इकट्ठा होते हैं वहां पर जाने की इजाज़त बंद कर दी गई है। अगर संक्रमण बढ़ेगा तो सख्तियां बढ़ाई जाएंगी।

MP OMICRON NEWS- मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई

मध्य प्रदेश में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई। शनिवार को ही छिंदवाड़ा में 26 साल की स्टूडेंट की रिपोर्ट में ओमिक्रॉन म्यूटेंट मिला। वह नीदरलैंद (यूरोपियन कंट्री) से लौटी है। इससे पहले इंदौर में भी 9 ओमिक्रॉन केस मिल चुके हैं।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here